झारखंड के दुमका में पीएम मोदी की जनसभा, कहा- यहां इतने खूबसूरत पहाड़ हैं, लेकिन झारखंड की चर्चा नोटों के पहाड़ के लिए हो रही"

पीएम मोदी ने कहा “JMM और कांग्रेस झारखंड को हर तरफ से लूट रहे हैं. यहां इतने खूबसूरत पहाड़ हैं, लेकिन झारखंड की चर्चा नोटों के पहाड़ के लिए हो रही है".

New Update
झारखंड के दुमका में पीएम मोदी की जनसभा

दुमका में पीएम मोदी की जनसभा

लोकसभा चुनाव के नतीजे अब कुछ ही दिनों में सामने आ जायेंगे. मंगलवार 28 मई को पीएम मोदी आज झारखंड के दुमका में जनसभा की. पीएम ने यहां रैली में कांग्रेस और JMM पर निशाना साधते हुए कहा कि ये लोग धमकी देते हैं कि मोदी को हटाना है? मैं पूछता हूं क्यों हटाना है. ताकि फिर से घोटाला कर सके.

Advertisment

पीएम मोदी ने कहा “INDIA गठबंधन के लिए सिर्फ अपना वोटबैंक जरूरी है. उसे आदिवासी समाज के हितों से कोई लेना-देना नहीं है. जहां-जहां ये लोग सत्ता में आए,आदिवासी समाज और संस्कृति खतरे में पड़ गई. आदिवासियों के खिलाफ इनके हथियार हैं- नक्सलवाद, घुसपैठ और तुष्टीकरण.

पीएम मोदी ने कहा “JMM और कांग्रेस झारखंड को हर तरफ से लूट रहे हैं. यहां इतने खूबसूरत पहाड़ हैं, लेकिन झारखंड की चर्चा नोटों के पहाड़ के लिए हो रही है. ये पैसा आ रहा है शराब के घोटाले से, ये पैसा आ रहा है करोड़ों रुपयों के टेंडर के घोटाले से, ये पैसा आ रहा है खान-खनिज-खनन घोटाले से.

पीएम मोदी ने जनता का उत्साह बढ़ाते हुए कहा “2014 में आपने मोदी को आशीर्वाद दिया था. तब पूरा देश कांग्रेस के कुशासन से तंग आ चुका था, रोज-रोज घोटाले होते थे, कांग्रेस गरीबों के नाम पर पैसे लूटने में लगी हुई थी. मोदी ने आकर वो सब बंद कर दिया. जनता का पैसा आज जनता के हित में इस्तेमाल हो रहा है.

Advertisment

पीएम मोदी ने यहां I.N.D.I.A. गठबंधन पर निशाना साधते हुए कहा “देश विरोधी गठबंधन I.N.D.I.A. देशविरोधी राजनीति का एक खतरनाक फॉर्मूला है. इनका फॉर्मूला है- घोर सांप्रदायिक राजनीति करो, घोर तुष्टीकरण की राजनीति करो, अलगाववादियों को संरक्षण दो, आतंकवादियों का बचाव करो और जो उसका विरोध करे, उस पर हिन्दू-मुसलमान करने का आरोप लगा दो.

INDIA जमात वाले धर्म के आधार पर मुसलमानों को आरक्षण देते हैं. मोदी कहता है कि मैं SC, ST, OBC के आरक्षण की लूट नहीं होने दूंगा. तो INDIA जमात को मिर्ची लग जाती है, ये कहते हैं मोदी हिन्दू-मुसलमान कर रहा है. इन्हें लगता है कि ये मोदी की छवि पर कीचड़ उछालेंगे तो मोदी डर जाएगा.

झारखंड में घुसपैठियों का बोलबाला

पीएम मोदी ने रैली में कहा “अब झारखंड में एक बड़ा संकट घुसपैठियों का हो गया है. हमारा ये संथाल परगना तो बहुत ज्यादा घुसपैठियों की चुनौती से जूझ रहा है. जिसके परिणामस्वरूप कई इलाकों में आदिवासियों की संख्या तेजी से कम हो रही है और घुसपैठियों की संख्या बढ़ रही है. आदिवासी बेटियों की सुरक्षा और उनका जीवन खतरे में पड़ गया है.

पीएम मोदी ने यहां जनता से कहा “आपका बिजली का बिल जीरो होगा यह मोदी का संकल्प है.

साथ ही आदिवासियों को संबोधित करते हुए कहा “जिन्हें किसी ने नहीं पूछा उन्हें मोदी ने पूजा है. BJP दलित, वंचित और आदिवासियों के लिए समर्पित है, समर्पण और सेवा भाव से काम करती है.

हमने आदिवासी कल्याण के लिए 4 गुणा से ज्यादा बजट बढ़ाया. हम जनजातीय इलाके में 400 से ज्यादा एकलव्य आवासीय विद्यालय बना रहे हैं. आदिवासी इलाकों में खनिज का पैसा आपके बच्चों के लिए खर्च हो, हमने इसके लिए कानून बनाया. हमारी सरकार भगवान बिरसा मुंडा की जयंती पर जनजातीय गौरव दिवस मनाती है.

इन लोगों ने जमीनें हड़पने के लिए अपने माता-पिता का नाम बदल दिया. अब गरीबों और आदिवासियों की जमीन पर कब्जा किया जा रहा है. इन लोगों ने तो सेना की जमीन को भी लूट लिया. आपको झारखंड को इन लोगों से मुक्ति दिलानी ही होगी.

संथाल की ये धरती क्रांति की धरती है. ये देश के लिए जीने-मरने वालों की धरती है. इस धरती पर ये जनसैलाब और इतनी बड़ी संख्या में माताएं-बहनें हमें आशीर्वाद देने आई हैं. आपके आशीर्वाद ने ये पक्का कर दिया है.

झारखंड में कुल 14 लोकसभा सीटें हैं. यहाँ सातवें यानि अंतिम चरण में कुल तीन सीटों राजमहल, गोड्डा और दुमका में मतदान होना है.

dumka PM Modi in jharkhand Dumka Jharkhand