बिहार दौरे पर आ रही राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू , सुरक्षा तैनात में 1200 जवान

देश की राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू बुधवार को बिहार दौरे पर आ रही है. राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू का यह तीन दिवसीय दौरा है. जिसमें वह पहले पटना, उसके बाद मोतिहारी और आखरी में गया में कार्यक्रमों में हिस्सा लेंगी.

New Update
राष्ट्रपति का बिहार दौरा

बिहार दौरे पर आ रही राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू

देश की राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू बुधवार को बिहार आ रही है. राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू का यह तीन दिवसीय दौरा है. जिसमें वह पहले पटना, मोतिहारी और आखरी में गया में कार्यक्रमों में हिस्सा लेंगी.

Advertisment

राष्ट्रपति वायु सेवा के विशेष विमान से पटना एयरपोर्ट पर पहुंचेंगी. इसके बाद वह सबसे पहले एयरपोर्ट से राजभवन जाएंगी. उसके बाद गांधी मैदान और शाम में तख्त साहिब मंदिर भी जाएंगी.

राष्ट्रपति गांधी मैदान के बापू सभागार में 2000 किसान और स्वयं सहायता समूह की महिलाओं से भी मिलेंगी. यहां वह चौथे कृषि रोड मैप का लोकार्पण करेंगी. राष्ट्रपति के आगमन को देखते हुए राजभवन में रात को विशेष भोज भी आयोजित किया गया है.

बिहार केंद्रीय विश्वविद्यालय के दीक्षांत समारोह में शामिल

Advertisment

अगले दिन 19 तारीख को द्रौपदी मुर्मू मोतिहारी के लिए पटना से निकल जाएंगी. राष्ट्रपति यहां महात्मा गांधी विश्वविद्यालय के दीक्षांत समारोह में भाग लेंगी. इसके बाद शाम में वह पटना एम्स के दीक्षांत समारोह में शामिल होंगी. अपने दौरे के आखिरी दिन 20 अक्टूबर को राष्ट्रपति गया जाएंगी. जहां वह बिहार केंद्रीय विश्वविद्यालय के दीक्षांत समारोह में शामिल होंगी. यही से राष्ट्रपति दिल्ली के लिए रवाना हो जाएंगी.

अपने तीन दिवसीय कार्यक्रम के दौरान राष्ट्रपति राजभवन में ही ठहरेंगी.

राष्ट्रपति के आगमन को लेकर बुधवार को बेली रोड, अटल पथ सहित कुछ जगह पर गाड़ी का रूट बदला जा सकता है. पटना प्रशासन राष्ट्रपति की सुरक्षा के लिए पूरी तरह से तैयार है जिले में 200 मजिस्ट्रेट और 100 पुलिस अधिकारियों के साथ 1200 से अधिक जवानों की नियुक्ति किया गया है. 

Draupadi murmu president of Bharat