बिहार में 55 आईएएस अफसरों की प्रोन्नति, प्रमोशन का लिस्ट हुआ जारी

सोमवार को सामान्य प्रशासन विभाग की ओर से पत्र जारी कर राज्य के 55 आईएएस अधिकारियों के प्रमोशन की लिस्ट जारी की गई है. 2011, 2012, 2013 और 2014 बैच के 55 आईएएस अधिकारी इस लिस्ट में शामिल है.

New Update
बिहार में 55 आईएएस अफसरों की प्रोन्नति

बिहार में 55 आईएएस अफसरों की प्रोन्नति

नई सरकार के बदलावों का सिलसिला अब राज्य में शुरू हो चुका है. राज्य में सोमवार को बड़े स्तर पर आईएएस अधिकारियों का प्रमोशन किया गया है.

Advertisment

सोमवार को सामान्य प्रशासन विभाग की ओर से पत्र जारी कर राज्य के 55 आईएएस अधिकारियों के प्रमोशन की लिस्ट जारी की गई है. 2011, 2012, 2013 और 2014 बैच के 55 आईएएस अधिकारी इस लिस्ट में शामिल है. नीतीश सरकार ने आईएएस अधिकारियों को अपर सचिव में प्रमोशन दिया है. सभी प्रमोटेड अधिकारियों को आईएए बैच 2023 का कैडर अलॉट किया गया है. प्रमोशन के बाद इन सभी अधिकारियों को 12 वेतन लेवल मिलेगा, जिसमें अधिकारियों का ग्रेड पे 78 हजार 800 से शुरू होकर 2 लाख 9 हजार 200 होने वाला है.

2011 बैच के अधिकारियों की लिस्ट:

सुशील कुमार को भू अर्जन राजस्व एवं भूमि सुधार विभाग का निदेशक संयुक्त सचिव नियुक्त किया गया है. किशोरी चौधरी को राजस्व एवं भूमि सुधार विभाग का संयुक्त सचिव, पुरुषोत्तम पासवान को राज्य निर्वाचन प्राधिकार का सचिव, उज्जवल कुमार सिंह को ग्रामीण कार्य विभाग का संयुक्त सचिव, विनय कुमार राय को पर्यटन निदेशालय का निर्देशक के साथ-साथ संयुक्त सचिव पथ निर्माण विभाग का जिम्मा दिया गया है. नरेश झा को बंदोबस्त पदाधिकारी कटिहार, रंजनी कांत को समाहर्ता एवं जिला पदाधिकारी (लखीसराय), संजय कुमार को विशेष कार्य पदाधिकारी राज्यपाल सचिवालय, शशांक शेखर सिंह को जल संसाधन विभाग का संयुक्त सचिव, मुकेश कुमार सिन्हा को राज्य निर्वाचन आयोग का सचिव, निर्मल कुमार को लोक स्वास्थ्य अभियंत्रण विभाग का संयुक्त सचिव, शिव कुमार शैय को बंदोबस्त पदाधिकारी (किशनगंज), धीरेंद्र पासवान को वन एवं जलवायु परिवर्तन विभाग का संयुक्त सचिव, अरविंद मंडल को ग्रामीण विकास विभाग का संयुक्त सचिव, अनिल चौधरी को मधुबनी नगर निगम का नगर आयुक्त, विश्वनाथ चौधरी को सहरसा का बंदोबस्त पदाधिकारी, ब्रजेश कुमार को मधेपुरा का बंदोबस्त पदाधिकारी.

Advertisment

2012 बैच के अधिकारियों की लिस्ट:

अरुण कुमार सिंह को राजस्व एवं भूमि सुधार विभाग का संयुक्त सचिव, विभूति रंजन चौधरी को समस्तीपुर नगर निगम का नगर आयुक्त, अनिल कुमार झा को राजस्व पर्षद का सचिव बनाया गया है. 

2013 बैच के अधिकारियों की लिस्ट:

नवीन को संसदीय कार्य विभाग का संयुक्त सचिव, जय प्रकाश सिंह को भविष्य निधि निदेशालय का निदेशक (वित्त विभाग),  आलोक कुमार को बिहार विकास मिशन मंत्रिमंडल सचिवालय विभाग का उप मिशन निदेशक, मोहम्मद मकसूद आलम को गोपालगंज का समाहर्ता एवं जिला पदाधिकारी साथ ही बंदोबस्त पदाधिकारी (गोपालगंज) का जिम्मा दिया गया है. अभिषेक पांडे को गृह विभाग का संयुक्त सचिव, सत्य प्रकाश शर्मा को बिहार लोक सेवा आयोग का संयुक्त सचिव, उपेंद्र प्रसाद को बंदोबस्त पदाधिकारी (जहानाबाद), अरुण चंद्र शर्मा को संयुक्त सचिव बिहार तकनीकी कर्मचारी चयन आयोग, गीता सिंह को खाद्य एवं उपभोक्ता संरक्षण विभाग का संयुक्त सचिव, अरुण कुमार झा को बंदोबस्त पदाधिकारी (खगड़िया), संजय कुमार को शिक्षा विभाग का संयुक्त सचिव, नंदकिशोर शाह को ग्रामीण विकास विभाग का संयुक्त सचिव, निश्चित वर्मा को मंत्रिमंडल सचिवालय का संयुक्त सचिव, सुधांशु कुमार सिंह को उप निदेशक ब्रेडा, संजीव कुमार सिंह को संयुक्त सचिव जल संसाधन विभाग, नवीन कुमार सिंह को उपमिशन निदेशक बिहार विकास मिशन मंत्रिमंडल सचिवालय विभाग, कमलेश कुमार सिंह को बंदोबस्त पदाधिकारी (पूर्णिया), राजीव कुमार श्रीवास्तव को महाप्रबंधक बेल्ट्रॉन, विद्यानंद सिंह को पंचायती राज का उपनिदेशक, शैलेंद्र कुमार को कृषि विभाग का संयुक्त सचिव, सत्येंद्र कुमार सिंह को बेगूसराय का नगर आयुक्त, सुनील कुमार को बंदोबस्त पदाधिकारी (मुंगेर), पवन कुमार सिंह को बंदोबस्त पदाधिकारी (जमुई), महावीर प्रसाद शर्मा को विशेष कार्य पदाधिकारी राज्यपाल सचिवालय, मनोज कुमार को बंदोबस्त पदाधिकारी (नवादा), मोहम्मद इबरार आलम को संयुक्त सचिव विज्ञान प्रौद्योगिकी एवं तकनीकी शिक्षा विभाग, अंजुला प्रसाद को सामान्य प्रशासन विभाग का संयुक्त सचिव बनाया गया है.

2014 बैच के अधिकारियों की लिस्ट:

संजय कुमार को राज्य निर्वाचन आयोग का विशेष कार्य पदाधिकारी, संगीता सिंह को लघु जल संसाधन विभाग का संयुक्त सचिव, अनिल कुमार ठाकुर को पिछड़ा वर्ग एवं अति पिछड़ा वर्ग कल्याण विभाग का संयुक्त सचिव, मुकेश कुमार को बंदोबस्त पदाधिकारी (गया), गौतम पासवान को बिहार महादलित्य विकास मिशन का मिशन निदेशक के साथ-साथ महादलित आयोग का सचिव, रंजीत कुमार को योजना एवं विकास विभाग का संयुक्त सचिव, कल्पना कुमारी को पंचायती राज विभाग का अनुश्रवन पदाधिकारी, प्रवीण कुमार को परिवहन विभाग का संयुक्त सचिव के साथ-साथ लघु जल संसाधन विभाग का संयुक्त सचिव बनाया गया है. 

Bihar NEWS Bihar IAS Promotion ias promotion list