Bihar Cabinet Meeting: नीतीश कुमार की दूसरी कैबिनेट बैठक आज, कई अहम एजेंडों पर लग सकती है मुहर

मंगलवार को मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की अध्यक्षता में कैबिनेट की बैठक बुलाई गई है. आज की बैठक में मुख्यमंत्री विभिन्न विभागों से जुड़े कई अहम प्रस्तावों पर अपनी मंजूरी दे सकते हैं.

New Update
नीतीश कुमार की दूसरी कैबिनेट बैठक

Bihar Cabinet Meeting: नीतीश कुमार की दूसरी कैबिनेट बैठक

बिहार में नई-नवेली गठित एनडीए सरकार की आज दूसरी बैठक होने वाली है. मंगलवार को मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की अध्यक्षता में कैबिनेट की बैठक बुलाई गई है. आज की इस बैठक में विभिन्न विभागों से जुड़े कई अहम प्रस्तावों पर मुख्यमंत्री अपनी स्वीकृति दे सकते हैं. कैबिनेट विभाग ने आज की बैठक को लेकर अधिसूचना को जारी कर दिया है. 

Advertisment

मुख्यमंत्री की अध्यक्षता में आज यह बैठक सुबह 11:30 बजे से मुख्य सचिवालय के कैबिनेट हाल में आयोजित कराई जाएगी. कैबिनेट बैठक में बिहार के दोनों डिप्टी सीएम सम्राट चौधरी और विजय कुमार सिन्हा के अलावा विभिन्न विभागों का दायित्व संभाल रहे एनडीए कैबिनेट के मंत्री और विभागीय अधिकारी शामिल होंगे.

बिहार में अभी बीजेपी के पास 23 विभाग, जदयू के खाते में 19 विभाग और दो विभाग हिंदुस्तानी आवाम मोर्चा (हम) के पास है.

बिहार में 28 जनवरी को नीतीश कुमार ने मिलकर एनडीए की सरकार बनाई थी, सरकार बनने के दूसरे दिन ही हरकत में आते हुए 29 जनवरी को पहली कैबिनेट बैठक बुलाई गई थी. पहली बैठक में चार एजेंडों पर मुहर लगी थी. बैठक में चार एजेंडों में से दो संसदीय कार्य और दो वित्त विभाग के एजेंडे शामिल थे. पहली बैठक में ही बिहार विधानमंडल के बजट सत्र की तारीखों को रद्द किया गया था और नई तारीख पर बजट सत्र बुलाने की बात कही गई थी. पहले बजट सत्र 5 फरवरी से शुरू होना था, लेकिन अब 12 फरवरी से विधानमंडल का सत्र शुरू होगा.  

Advertisment

बिहार में नीतीश कुमार ने छठी बार एनडीए के साथ मिलकर सरकार बनाई है और नौवीं बार मुख्यमंत्री पद की शपथ ली है. नई सरकार बनने के बाद भी बिहार में अभी खलबली मची हुई है. नई सरकार में मिलने वाले विभाग से बिहार के पूर्व सीएम मांझी खुले तौर पर यह कहते हुए नजर आ रहे हैं कि वह अपने विभाग से नाखुश हैं. इधर 12 फरवरी को नीतीश सरकार का फ्लोर टेस्ट होना है और 13 फरवरी को सरकार बजट पेश करेगी. फ्लोर टेस्ट के पहले बिहार से दिल्ली तक खलबली मची हुई है. बिहार के दोनों डिप्टी सीएम रविवार को दिल्ली में केन्द्रीय गृह मंत्री अमित शाह से मिलने पहुंचे थे, जिसके बाद कल दोनों डिप्टी सीएम ने पीएम मोदी से भी मुलाकात की. खबर ये भी है कि सीएम नीतीश कुमार भी 7 फरवरी को दिल्ली रवाना होने वाले हैं.

Bihar Cabinet Meeting nitish cabinet Nitish Kumar