पूर्णिया लोकसभा सीट: कांग्रेस से चुनाव लड़ेंगे पप्पू यादव, 4 अप्रैल को पूर्णिया सीट से भरेंगे नामांकन

पूर्णिया लोकसभा सीट: पप्पू यादव ने कहा है कि वह कांग्रेस के सिंबल पर ही पूर्णिया सीट से चुनाव लड़ेंगे. वह 4 अप्रैल को पूर्णिया सीट के लिए नामांकन भरेंगे.

New Update
कांग्रेस से चुनाव लड़ेंगे पप्पू यादव

कांग्रेस से चुनाव लड़ेंगे पप्पू यादव

शुक्रवार को बिहार में महागठबंधन ने सीट बंटवारे का ऐलान कर दिया. इस सीट बंटवारे में सबसे बड़ा फोकस पूर्णिया सीट पर रहा, जो राजद के खाते में गई है. पूर्णिया सीट राजद के खाते में जाने से अब पप्पू यादव के चुनाव लड़ने पर सवाल उठ रहा था, जिसे पप्पू यादव ने साफ कर दिया है.

Advertisment

पप्पू यादव ने कहा है कि वह कांग्रेस के सिंबल पर ही पूर्णिया सीट से चुनाव लड़ेंगे. पूर्व सांसद पप्पू यादव ने कहा कि वह 4 अप्रैल को पूर्णिया सीट के लिए नामांकन भरेंगे. पप्पू यादव ने कहा कि बिहार के सभी 40 सीटों पर कांग्रेस का झंडा बुलंद करना हमारे पार्टी की जिम्मेदारी है. हम राहुल गांधी को प्रधानमंत्री बनते हुए देखना चाहते है.

ऐलान में पप्पू यादव ने साफ कर दिया कि वह कांग्रेस के सिंबल पर पूर्णिया से चुनाव लड़ेंगे. उन्होंने कहा कि हर परिस्थिति में पूर्णिया सीट पर कांग्रेस की ही जीत होगी.

बीमा भारती जेडीयू छोड़कर राजद में हुई शामिल

Advertisment

महागठबंधन के अंदर राजद और कांग्रेस के बीच में पूर्णिया सीट को लेकर असमंजस पैदा हो गया है. एक ही गठबंधन से दो उम्मीदवार एक सीट के लिए चुनाव लड़ते हुए नजर आ सकते हैं. जदयू छोड़कर राजद में शामिल हुई बीमा भारती को पार्टी ने पूर्णिया से उम्मीदवार बनाया है. पूर्णिया सीट के लिए दोनों ही तरफ से खींचातानी हो रही है, लेकिन कोई पार्टी इस पर अपना बयान नहीं दे रही है.

अपने जन अधिकार पार्टी(जाप) को कांग्रेस में विलय कराने के बाद पप्पू यादव ने महागठबंधन से पूर्णिया सीट की दावेदारी मांगी थी. जिस पर कांग्रेस राजी भी हो गई थी, लेकिन राजद के उम्मीदवार घोषित होने के बाद पप्पू यादव काफी आहत हो गए थे. उन्होंने कई बार लालू यादव से इस सीट पर अपनी दावेदारी वापस लेने के लिए आग्रह भी किया था. कहा जा रहा है कि पप्पू यादव को अगर कांग्रेस इस सीट के लिए टिकट नहीं देगी तो वह निर्दलीय उम्मीदवार बनकर चुनाव लड़ेंगे.

बता दें कि आज ही बिहार में महागठबंधन के सीट शेयरिंग का ऐलान हुआ, जिसमें राजद के खाते में 26 सीट है, जिसमें पूर्णिया सीट भी शामिल है. कांग्रेस के पास 9 और वामदल के पास 5 सीट है.

Bihar loksabha election 2024 purnia seat to pappu yadav Purnia seat to bima bharti Purnia LokSabha Seat