बिहार में धार्मिक स्थल में तोड़फोड़, आक्रोशित लोगों ने किया हंगामा

ट्रेंडिंग: बिहार के बेगूसराय जिले में स्थित लाखों थाना क्षेत्र में शुक्रवार को असामाजिक तत्वों द्वारा एक मंदिर में शिवलिंग को क्षतिग्रस्त किए जाने के बाद शनिवार को लोग आक्रोशित हो गए. लोग सड़क पर उतर गए और तोड़फोड़ की.

New Update
बिहार में धार्मिक स्थल में तोड़फोड़, आक्रोशित लोगों ने किया हंगामा

बिहार में धार्मिक स्थल में तोड़फोड़, आक्रोशित लोगों ने किया हंगामा

बिहार (Bihar) के बेगूसराय (Begusarai) जिले में स्थित लाखो थाना क्षेत्र में शुक्रवार को असामाजिक तत्वों द्वारा एक मंदिर में शिवलिंग (Shivling) को क्षतिग्रस्त किए जाने के बाद शनिवार को लोग आक्रोशित हो गए. लोग सड़क पर उतर गए और तोड़फोड़ की. इस दौरान भाजपा के सांसद (BJP MP) और केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह (Giriraj-Singh) भी मौके पर पहुंचे.

Advertisment

पुलिस (police) ने इस मामले में चार लोगों को गिरफ़्तार किया है. पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि लाखो थाना क्षेत्र के खातोपुर में राष्ट्रीय राजमार्ग के पास एक शिव मंदिर है. रात में सूचना मिली कि मंदिर का शिवलिंग हिस्‍सा टूटा हुआ है. सूचना मिलते ही लाखो पुलिस टीम 10 मिनट के अंदर शिव मंदिर पहुंच गई. जिसके बारे में तोड़ने का शक ज़ाहिर किया जा रहा था, उसका भी पता लग चुका है.

उसके घर पर भी छापेमारी की गई लेकिन वह फ़रार है. पुलिस ने उसके घर के लोगों को हिरासत में लेकर पूछताछ कर रही है. इस घटना के बाद सुबह कुछ लोगों ने एनएच को जामकर दिया और हंगामा किया. पुलिस अधीक्षक योगेंद्र कुमार ने बताया कि पुलिस ने हल्का बल प्रयोग कर लोगों को खदेड़ दिया.

उन्होंने कहा कि फुटेज के आधार पर चार लोगों को गिरफ़्तार किया गया है. उन्होंने लोगों से शांति की अपील करते हुए कहा कि पुलिस सोशल मीडिया पर नज़र बनाए हुए है. उन्होंने कहा कि क्षेत्र में अतिरिक्त पुलिस की प्रतिनियुक्ति कर दी गई है और अब स्थिति पूरी तरह नियंत्रण में है. केंद्रीय मंत्री सिंह ने कहा कि सरकार तुष्टिकरण पर उतारू हो गई है. सांप्रदायिक तनाव भड़काया जा रहा है, यह बर्दाश्त से बाहर है.

Bihar Begusarai police shivling giriraj singh bjp mp