बिहार के डिप्टी स्पीकर का दावा : नीतीश को पीएम चेहरा मानने पर सहमति

ट्रेंडिंग: बिहार विधानसभा के उपाध्यक्ष महेश्‍वर हजारी ने शनिवार को दावा किया कि विपक्षी गठबंधन इंडिया के नेता नीतीश कुमार को प्रधानमंत्री पद के चेहरे के रूप में पेश करने पर सहमत हो गए हैं. उन्होंने कहा कि इस संबंध में एक घोषणा निकट भविष्य में की जाएगी.

New Update
बिहार के डिप्टी स्पीकर का दावा : नीतीश को पीएम चेहरा मानने पर सहमति

बिहार के डिप्टी स्पीकर का दावा : नीतीश को पीएम चेहरा मानने पर सहमति

बिहार विधानसभा के उपाध्यक्ष महेश्‍वर हजारी ने शनिवार को दावा किया कि विपक्षी गठबंधन इंडिया (INDIA) के नेता नीतीश कुमार (Nitish Kumar) को प्रधानमंत्री पद के चेहरे के रूप में पेश करने पर सहमत हो गए हैं. उन्होंने कहा कि इस संबंध में एक घोषणा निकट भविष्य में की जाएगी.

Advertisment

शनिवार को नीतीश कुमार की अध्यक्षता में आयोजित एक बैठक में भाग लेने के लिए सीएम आवास गए हजारी ने कहा, “पांच बार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार (CM Nitish Kumar) का लंबा राजनीतिक करियर रहा है. पूर्व केंद्रीय मंत्री होने के नाते उनमें देश का अगला प्रधानमंत्री बनने के सारे गुण मौजूद हैं. हर समाजवादी नेता नीतीश कुमार को प्रधानमंत्री (Nitish Kumar Prime Minister) बनाना चाहता है.''

नीतीश कुमार हालांकि इससे पहले कई बार ख़ुद को प्रधानमंत्री उम्मीदवार की रेस से अलग बताते हैं. लेकिन नीतीश कुमार के समर्थन में राजधानी में कई बार प्रधानमंत्री पद की दावेदारी के लिए पोस्टर लग चुके हैं.

बैठक में जद-यू (JDU) के राष्ट्रीय अध्यक्ष ललन सिंह (Lallan Singh), वित्तमंत्री विजय कुमार चौधरी (Vijay Kumar), जद-यू राज्य इकाई के प्रमुख उमेश कुशवाहा, जद-यू एमएलसी नीरज कुमार (Niraj Kumar), अभिषेक झा, मंजीत सिंह और अन्य भी मौजूद थे. 

पूछे जाने पर नीरज कुमार ने कहा कि उन्हें ऐसे किसी घटनाक्रम की जानकारी नहीं है. कुमार ने कहा, “मुझे पता है कि बीजेपी के एक राज्यसभा सांसद ने एक बार कहा था कि नीतीश कुमार पीएम मैटेरियल हैं, जिनमें विपक्ष का प्रधानमंत्री पद का चेहरा बनने की सभी क्षमताएं हैं. हालांकि, नीतीश कुमार पहले ही कई बार स्पष्ट कर चुके हैं कि उनका लक्ष्य कोई पद पाना नहीं है.”

Bihar BJP JDU Nitish Kumar bihar cm nitish kumar INDIA nitish kumar prime minister lallan singh niraj kumar cm