पालीगंज में राहुल गांधी की रैली में टूटा मंच, तेजस्वी यादव और मीसा भारती भी थीं मौजूद

कांग्रेस नेता राहुल गांधी सोमवार 26 मई को बिहार दौरे पर आये हुए हैं. राहुल की पहली जनसभा पटना जिले के बख्तियारपुर में हुई है. यहां से राहुल पालीगंज के लिए रवाना हो गये. राहुल गांधी ने पालीगंज में RJD नेता तेजस्वी यादव और मीसा भारती के साथ मंच साझा किया.

New Update
पालीगंज में राहुल गांधी की रैली में टूटा मंच

पालीगंज में राहुल गांधी की रैली में टूटा मंच

कांग्रेस नेता राहुल गांधी सोमवार 26 मई को बिहार दौरे पर आये हुए हैं. राहुल की पहली जनसभा पटना जिले के बख्तियारपुर में हुई है. यहां से राहुल पालीगंज के लिए रवाना हो गये. राहुल गांधी ने पालीगंज में RJD नेता तेजस्वी यादव और मीसा भारती के साथ मंच किया. वहीं जनसभा शुरू होने से पहले ही यहां मंच धस गया. 

Advertisment

राहुल गांधी और मीसा भारती समेत जैसे अन्य नेता मंच पर पहुंचे, मंच का एक हिस्सा धस गये. इस दौरान मीसा भारती ने राहुल गांधी को संभाला. राहुल गांधी के बॉडीगार्ड भी भी मंच पर पहुंच गये. लेकिन राहुल ने कहा- “मैं ठीक हूं.”

राहुल गांधी ने इससे पहले बख्तियारपुर में जनसभा के दौरान पीएम मोदी पर जमकर हमला बोला. राहुल गांधी ने यहां कहा 4 जून को INDIA गठबंधन की सरकार बनने जा रही हैं. बिहार और उत्तर प्रदेश में INDIA गठबंधन का तूफान आ रहा है. नरेंद्र मोदी हिंदुस्तान के प्रधानमंत्री नहीं बनने जा रहे हैं.

राहुल ने आगे कहा “नरेंद्र मोदी जी, लंबे-लंबे भाषण मत दीजिए. सिर्फ इतना बताइए कि आपने बिहार के युवाओं को कितना रोजगार दिया है? आपने 2 करोड़ युवाओं को नौकरी देने की बात की थी, लेकिन किसी को नौकरी नहीं दी. पहले युवा सेना और पब्लिक सेक्टर में जा सकते थे, लेकिन नरेंद्र मोदी ने सारे रास्ते बंद कर दिए हैं.”

Advertisment

ED करेगी नरेंद्र मोदी से सवाल

राहुल गांधी ने रैली के दौरा कहा पीएम मोदी के उस बयान पर तंज कसा जिसमें पीएम ने कहा था कि मैं जो भी कार्य करता हूं, वह ईश्वर मुझसे करवाता है. राहुल ने कहा- “जानते हैं नरेंद्र मोदी ने परमात्मा वाली कहानी क्यों निकाली है? जब चुनाव के बाद ED के लोग नरेंद्र मोदी से अडानी के बारे में पूछेंगे, तो नरेंद्र मोदी कहेंगे- मैं नहीं जानता, ये मुझसे परमात्मा ने कहा था.”

संविधान के मुद्दे पर बीजेपी पर निशाना साधते हुए राहुल ने कहा “यह चुनाव संविधान बचाने का है. क्योंकि BJP के नेता कहते हैं कि हम संविधान को बदल देंगे. लेकिन मैं नरेंद्र मोदी और उनके लोगों से कहना चाहता हूं कि संविधान को कोई छू भी नहीं सकता है. अगर किसी ने इसे बदलने की हिम्मत की, तो उसके सामने पूरा I.N.D.I.A गठबंधन खड़ा मिलेगा.

राहुल ने यहां युवाओं को संबोधित करते हुए कहा “सरकार बनते ही हम अग्निवीर योजना को ख़त्म कर देंगे. सेना इस योजना को नहीं लाई है. नरेंद्र मोदी ने अग्निवीर योजना को सेना पर थोपा है.”

नरेंद्र मोदी ने अरबपतियों की जेब में पैसा डाला. अरबपतियों ने इस पैसे से विदेशों में बिजनेस किया. देश की अर्थव्यवस्था को कोई फायदा नहीं हुआ. जब हम गरीबों को पैसा देंगे तो वे लोग अपने गांव-शहर में ये पैसा खर्च करेंगे. सामान की डिमांड बढ़ेगी तो बंद फैक्ट्रियां चालू हो जाएंगी. फिर उन्हीं फैक्ट्रियों में हिंदुस्तान के युवाओं को रोजगार मिलेगा.

तेजस्वी को कहा बब्बर शेर

राहुल गांधी ने पालीगंज की रैली में तेजस्वी यादव को बब्बर शेर कहा. साथ ही कहा तेजस्वी ने बिहार में युवाओं को रोजगार दिया है. पुरे हिंदुस्तान में 30 लाख रोजगार हैं, सरकार बनते ही हम वो देने का काम करेंगे.

तेजस्वी यादव ने रैली में कहा “मिजाज रखिए टनाटन. नौकरी मिलेगी फटाफट. बहनों के खाते में लाख रुपया जाएगा खटाखट.

दरअसल कांग्रेस ने अपने मैनिफेस्टो में महिलाओं के लिए महालक्ष्मी योजना शुरू करने की बात लिखी है. जिसमें प्रत्येक गरीब परिवार की एक महिला के खाते में एक लाख रुपए दिए जाएंगे. राहुल ने रैली में कहा सर्कार बनते ही गरीब परिवार की लिस्ट बनेगी और एक महिला का नाम चुना जायेगा. करोड़ों महिला के खाते में आठ हजार रुपया डाला जाएगा. करोड़ों लोगों के अकाउंट में खटाखट खटाखट पैसा जायेगा.

tejashwi yadav rahul gandhi Rahul Gandhi in Bihar Rahul Gandhi's rally in Paliganj Paliganj Misa Bharti