झारखंड ED की कार्रवाई पर तेजस्वी यादव ने की टिप्पणी, कहा- चुनाव तक सभी रहेंगे एक्टिव

झारखंड के सीएम हेमंत सोरेन के करीबियों के ठिकानों पर बुधवार को ईडी ने कार्रवाई की है. ईडी की कार्रवाई पर बिहार डिप्टी सीएम ने केंद्र सरकार और एजेंसियों पर साठ-गांठ के आरोप लगाए है.

New Update
तेजस्वी ने ईडी कार्रवाई पर की टिपण्णी

तेजस्वी ने ईडी कार्रवाई पर की टिपण्णी

बिहार के डिप्टी सीएम ने बुधवार को झारखंड में चल रहे ईडी की ताबड़तोड़ कार्रवाई पर टिप्पणी की है. डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव ने अपनी टिप्पणी में केंद्र सरकार और केंद्रीय एजेंसियों को निशाने पर लिया है. उन्होंने कहा कि चुनाव के पहले केंद्र सरकार और केंद्रीय एजेंसियों के बीच में गठबंधन हुआ है. इसी की वजह से सभी एजेंसियां अपने कामों को छोड़कर राजनीतिक कामों में लग गई है. 

Advertisment

झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन पर भ्रष्टाचार का आरोप लगा है.जिस पर ईडी  जांच कर रही है. ईडी ने अबतक सात बार सीएम हेमंत सोरेन को पूछताछ के लिए समन जारी किया है. ईडी की टीम झारखंड में जमीन घोटाले मामले को लेकर काफी एक्टिव है और बुधवार को सुबह से ही ईडी ने सीएम हेमंत सोरेन के करीबियों के घर पर छापेमारी की है. 

यह सिलसिला चलता रहेगा

इन छापेमारियों पर तेजस्वी यादव ने कहा यह ना तो पहली बार है और ना ही अंतिम बार हो रहा है. जब तक चुनाव का मौसम रहेगा तब तक यह सिलसिला चलता ही रहेगा. जांच एजेंसिया दबाव में काम कर रही हैं. उन्होंने अपना मूल काम छोड़कर राजनीतिक कामों को करने का जमा लिया है. यह भी एक तरह का अलायन्स ही है, एनडीए में ज्यादा पार्टी नहीं है.  

Advertisment

ईडी ने बुधवार को रांची, साहिबगंज, देवघर समेत 10 ठिकानों पर छापेमारी की है. जिसमें हेमंत सोरेन के प्रेस सलाहकार के ठिकानों पर भी छापेमारी हुई है. देवघर में पूर्व विधायक राजकिशोर प्रसाद उर्फ़ पप्पू यादव के निर्माणाधीन होटल पर भी कार्रवाई की है. ईडी की छापेमारी के दौरान सभी जगह पर भारी संख्या में पुलिस बल की तैनाती की गई है. साहिबगंज के डीसी से भी ईडी ने पूछताछ की है. 

ईडी ने बीते साल 2023 में 8 जुलाई को पंकज मिश्रा और उनके करीबियों से जुड़े 19 ठिकानों पर छापेमारी की थी. पंकज मिश्रा के घर से हेमंत सोरेन ने पासबुक और चेकबुक भी मिली थी. 

बीते दिन ही सीएम हेमंत सोरेन ने ईडी पर पक्षपात करने का आरोप लगाया था. 

भाजपा का फैलाया गया भ्रम 

ईडी की कार्रवाई के बीच झारखंड में सियासी हलचल काफी तेज है. कहा जा रहा है कि आज से सीएम सोरेन अपनी पत्नी कल्पना सोरेन को झारखंड की पहली महिला सीएम बना सकते हैं. इस खबर का खंडन सीएम हेमंत सोरेन ने किया है. उन्होंने कहा है कि यह भाजपा की तरफ से फैलाया गया सिर्फ़ एक झूठ है. 

ED hemantsoren tejashwiyadav jharkhand Bihar