बिहार में नवंबर में आएगी 1 लाख नौकरियां, शिक्षक के लिए होगी नियुक्ति

बिहार में चुनाव को लेकर नौकरियों का सैलाब आ गया है. सरकार हर महीने लाखों नियुक्तियों का नोटीफीकेशन जारी कर रही है. नवंबर में फिर 1 लाख से अधिक शिक्षक नियुक्ति का नोटीफीकेशन जारी हुआ है.

New Update
बिहार में नवंबर में आएगी 1 लाख नौकरियां, शिक्षक के लिए होगी नियुक्ति

शिक्षक नियुक्ति के लिए फिर आएगी वेकेंसी

बिहार में शिक्षा विभाग शिक्षक नियुक्ति के अगले चरण को शुरू करने जा रहा है. बिहार में शिक्षक नियुक्ति के अगले चरण में एक लाख से अधिक उम्मीदवारों का चयन किया जाएगा. शिक्षा विभाग बिहार लोक सेवा आयोग (BPSC) से बची रिक्तियों की जानकारी मांगने जा रहा है.

Advertisment

इसके बाद तय होगा कि असल में किस विषय में कितनी नियुक्तियां करनी है. हालांकि यह तय है कि जल्द ही शुरू होने जा रहे शिक्षक नियोजन में सर्वाधिक नियुक्तियां माध्यमिक और उत्तर माध्यमिक विद्यालयों से जुड़ी होगी.

सालों से छात्र कर रहे थे नियुक्तियों का इंतज़ार

बिहार में शिक्षक नियुक्ति में काफी देरी हो चुकी है. इस वजह से बिहार के छात्रों ने अपनी नियुक्ति के लिए एक लंबी लड़ाई भी लड़ी है. अब जब उनकी नियुक्तियां होने जा रही हैं तब ये उनके लिए राहत की बात है. हालांकि अभी भी जब तक नियुक्ति पत्र जारी नहीं होता तब तक छात्र आश्वस्त नहीं होते हैं. वजह है हमेशा पेपर लीक और एग्जाम कैंसिल होना. उम्मीद है इस बार छात्रों के साथ ऐसा कुछ नहीं होगा.

Bihar NEWS bihar teacher result bihar government Bihar Education Departments bihar teacher bihar tre