एयर इंडिया एक्सप्रेस ने 25 कर्मचारियों को नौकरी से निकाला, बाकी कर्मचारियों को जल्द लौटने की चेतावनी दी

एयर इंडिया ने अचानक 200 से ज्यादा कर्मचारियों के छुट्टी पर जाने के बाद बड़ा कदम उठाया है. कंपनी ने 25 कर्मचारियों को नौकरी से निकालते हुए अन्य कर्मचारियों जल्द नौकरी पर वापस लौटने की चेतावनी दी है.

New Update
एयर इंडिया एक्सप्रेस ने 25 कर्मचारियों को नौकरी से निकाला

एयर इंडिया एक्सप्रेस ने 25 कर्मचारियों को नौकरी से निकाला

एयर इंडिया ने अचानक 200 से ज्यादा कर्मचारियों के छुट्टी पर जाने के बाद बड़ा कदम उठाया है. कंपनी ने 25 कर्मचारियों को नौकरी से निकालते हुए अन्य कर्मचारियों जल्द नौकरी पर वापस लौटने की चेतावनी दी है. मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार कंपनी ने गुरुवार (9 अप्रैल) की शाम चार बजे तक कर्मचारियों को काम पर वापस लौटने को कहा है.  

Advertisment

200 से ज्यादा कर्मचारियों के छुट्टी पर जाने के कारण गुरुवार को भी कई फ्लाइट्स कैंसिल रहेगी.

दरअसल 7 अप्रैल की शाम एयर इंडिया एक्सप्रेस (Air India Express) के 200 से ज्यादा केबिन क्रू कर्मचारी अचानक छुट्टी पर चले गये हैं. जिसके कारण बुधवार आठ अप्रैल को एयर इंडिया एक्सप्रेस ने 70 से ज्यादा घरेलू और अंतरराष्ट्रीय उड़ानों को कैंसिल कर दिया है. बताया जा रहा है सीनियर क्रू मेंबर्स के अचानक बीमार होने का कारण ऐसा करना पड़ा. 

वहीं अचानक कर्मचारियों के छुट्टी पर जाने और यात्रियों को अंतिम समय में होने वाली परेशानी को लेकर नगर विमानन मंत्रालय ने एयर इंडिया एक्सस्प्रेस से जवाब मांगा है. साथ ही मामले को जल्द सुलझाने को कहा है.

Advertisment

विलय से नाखुश हैं कर्मचारी 

टाटा समूह (Tata Group) ने साल 2022 में एयर इंडिया एक्सप्रेस को एयर इंडिया के साथ खरीदा था. कंपनी अपने एयरलाइन बिजनेस को बढ़ाने के लिए एयर इंडिया एक्सप्रेस, AIX कनेक्ट और विस्तारा का विलय एयर इंडिया में करने वाली है. जिससे कर्मचारियों में भय है कि उनकी नौकरी जा सकती है. साथ ही कहा जा रहा है कि कर्मचारी वेतन को लेकर भी नाखुश हैं.

वहीं फ्लाइट कैंसल होने पर एयर इंडिया एक्सप्रेस के प्रवक्ता ने कहा है कि यात्रियों को इसका पूरा रिफंड मिलेगा. वहीं वैसे यात्री जो अपना अपनी उड़ान को री-शेड्यूल्ड करना चाहते हैं उन्हें बिना किसी अतिरिक्त शुल्क के यह सुविधा दी जाएगी.

Air India Express Tata Group Air India