गर्दनीबाग में धरने पर डटे आंगनबाड़ी सेविकाएं चौथे दिन भी प्रदर्शन जारी

पिछले तीन दिनों से राज्य भर की हजारों आंगनबाड़ी सेविकाएं और सहायिकाएं अपनी मांगों को लेकर पटना में प्रदर्शन कर रही हैं. आज भी ये सभी लोहिया पथ के उद्घाटन के मौके पर अपना विरोध करने आये थे.

New Update
आंगनबाड़ी सेविका और सहायिका का प्रदर्शन

गर्दनीबाग में धरने पर डटे आंगनबाड़ी सेविकाएं

मंगलवार से पटना में शुरू हुआ आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं का प्रदर्शन आज भी जारी है. पटना में चौथे दिन आंगनबाड़ी की सेविका और सहायिकाओं ने लोहिया पथ पर अपना विरोध प्रदर्शन किया है. 

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार आज लोहिया पथ फेज-2 का उद्घाटन करने के लिए पहुंचे थे. इस दौरान आंगनबाड़ी की सेविका-सहायिका का विरोध मार्च लोहिया पथ पर रहा. लोहिया पत्थर से हटाए जाने के बाद यह सभी सेविका अब गर्दनीबाग धरना स्थल पर मोर्चा जमाए बैठी हैं.

बीते दो दिनों से आंगनबाड़ी की सेविका-सहायिका डाक बंगला चौराहे से प्रदर्शन को हटाकर शहर के अलग-अलग जगह पर कर रही हैं. बीते दिन गुरुवार को आंगनबाड़ी की कार्यकर्ता राजद कार्यालय के बाहर अपनी मांगों को लेकर प्रदर्शन करने पहुंची थी. दरअसल कल ये सभी तेजस्वी यादव को जन्मदिन की बधाई देने और अपने मानदेय को बढ़ाने की मांग करने पहुंची थी. इस दौरान उनके ऊपर लाठी चार्ज और वाटर कैनन का इस्तेमाल किया गया, जिसमें कुछ कार्यकर्ताओं को चोट भी आई थी.

आंगनबाड़ी की कार्यकर्ता अपने आप को सरकारी कर्मी का दर्जा दिलाने की मांग कर रही है. इसके साथ ही वेतन में बढ़ोतरी की भी मांग को लेकर यह सभी प्रदर्शन कर रही हैं.

patna Nitish Kumar lohiyapath aanganbaadi