एशियन गेम्स 2023 चौथे दिन: भारत को पदक की बारिश, शूटिंग में गोल्ड मेडल

एशियन गेम्स 2023 चौथे दिन: चीन के हांगझोउ में चल रहे एशियन गेम्स में भारत का अब तक अच्छा प्रदर्शन किया है. चौथे दिन अब तक भारत ने 2 गोल्ड, सिल्वर और एक ब्रांज मेडल अपने नाम किया है.

New Update
भारत ने चौथे दिन जीता गोल्ड

भारत ने चौथे दिन जीता गोल्ड

एशियन गेम्स 2023 चौथे दिन: चीन के हांगझोउ में चल रहे एशियन खेलों (asian games) में भारत का अब तक अच्छा प्रदर्शन किया है. चौथे दिन अब तक भारत ने 2 गोल्ड, सिल्वर और एक ब्रांज मेडल अपने नाम किया है. 

भारत को एक और गोल्ड पदक 

गोल्ड भारत के लिए शूटर शिफ्ट कौर ने 50 मीटर एयर राइफल में जीता है. साथ ही शूटर मनु भाकर, ईशा सिंह और रिदम सांगवान ने 25 मीटर रैपिड पिस्टल में गोल्ड मेडल जीता है. आशी चौकसी ने भी शूटिंग(shooting) में सिल्वर मेडल जीता है. 

घुड़सवारी में गोल्ड मेडल

बीते दिन घुड़सवारी में 41 साल बाद भारत ने गोल्ड जीत(gold medal) कर इतिहास रचा था. सुदीप्ति हेजल, दिव्याकीर्ति सिंह, ह्यदेय चेड़ा और अनुज अग्रवाल की टीम ने घुड़सवारी में भारत को एक और गोल्ड मेडल दिलाया था. 

इसी के साथ एशियन गेम्स में भारत के पास 16 मेडल हो गए हैं. जिसमें से दो गोल्ड मेडल भारत ने शूटिंग में जीते हैं 1 गोल्ड मेडल भारत को कल घुड़सवारी में मिला था. और एक गोल्ड मेडल महिला क्रिकेट टीम ने जीता था.  

अब तक भारत ने 4 गोल्ड, 5 सिल्वर, 7 ब्रांज समेत 16 मेडल जीते हैं. वही चीन ने 58 गोल्ड, 31 सिल्वर, 13 ब्रांज यानी कुल 102 मेडल के साथ टॉप पर है.

#shooting asian games