Bihar Madarsa Board Result 2024: बिहार मदरसा बोर्ड का रिजल्ट हुआ जारी, यहां देखें अपना रिजल्ट

Bihar Madarsa Board Result 2024: बिहार राज्य मदरसा बोर्ड में बुधवार को फोकानिया-मौलवी का रिजल्ट जारी कर दिया है. उम्मीदवार मदरसा बोर्ड के ऑफिसियल वेबसाइट पर जाकर अपना रिजल्ट देख सकते हैं.

New Update
बिहार बोर्ड मदरसा रिजल्ट जारी

बिहार बोर्ड मदरसा रिजल्ट जारी

बिहार राज्य मदरसा बोर्ड में बुधवार को फोकानिया-मौलवी का रिजल्ट जारी कर दिया है. रिजल्ट में फोकानिया में 94.79 सफल अभ्यर्थी घोषित हुए हैं. परीक्षा में कुल 61 हजार 779 में से 58 हजार 559 उम्मीदवार सफल हुए हैं.

Advertisment

परीक्षा में शामिल उम्मीदवार मदरसा बोर्ड के ऑफिसियल वेबसाइट www.bsmebpatna.com पर जाकर अपना रिजल्ट देख सकते हैं. रिजल्ट के लिए उम्मीदवारों को अपने रोल नंबर और रोल कोड की मदद लेनी होगी.

हालांकि बिहार मदरसा रिजल्ट की मार्कशीट अभी अस्थाई रखी गई है. अगर कोई छात्र अपने परिणामों से असंतुष्ट है तो वह अपने कॉपी दोबारा जांच के लिए आवेदन डाल सकता है. आवेदन प्रक्रिया के बाद ही फाइनल मार्कशीट को जारी किया जाएगा. 

मौलवी की परीक्षा चार संकाय इस्लामियत, मौलवी कला, मौलवी कॉमर्स, मौलवी विज्ञान में आयोजित की गई थी. इस्लामियत में कुल 5894 उम्मीदवार शामिल हुए थे. जिसमें से फर्स्ट डिवीजन आने वाले उम्मीदवारों की संख्या 3308 है, सेकंड डिवीजन में 2315 और थर्ड डिवीजन में सिर्फ 12 उम्मीदवार सफल हुए हैं. 

मदरसा रिजल्ट में छात्र का नाम, माता-पिता का नाम, जन्म तिथि, अंक और योग्यता सहित कई विवरण शामिल है.

Bihar Madarsa Board Result 2024 Bihar Madrasa Board result out