BSEB: B.Ed वालों के लिए खुशखबरी, अब साल में दो बार होगी STET परीक्षा, डेटशीट हुआ जारी

बिहार विद्यालय परीक्षा समिति ने BSSTET, STET, DPED परीक्षाओं की तारीख की घोषणा कर दी गई है. शिक्षक पात्रता परीक्षा अब साल में दो बार ली जाएगी.

New Update
STET परीक्षा की डेटशीट जारी

STET परीक्षा की डेटशीट जारी

बिहार विद्यालय परीक्षा समिति ने BSSTET, STET, DPED परीक्षाओं की तारीख की घोषणा कर दी गई है. अगले साल होने वाले इन परीक्षा की तारीखों की घोषणा सोमवार को बिहार बोर्ड ने की है. इसके साथ ही अगले साल होने वाली सभी परीक्षाओं के कैलेंडर को भी जारी कर दिया है.

शिक्षक पात्रता परीक्षा (STET) अब साल में दो बार ली जाएगी. पहली बार इसका आयोजन फरवरी 2024 में लिया जाएगा. 1 फरवरी से 20 फरवरी तक के बीच में STET परीक्षा का आयोजन कराया जाएगा. और दूसरी बार यह परीक्षा 26 जुलाई से 11 अगस्त के बीच में ली जाएगी. फरवरी में लिए जाने वाले शिक्षक पात्रता परीक्षा का रिजल्ट मई में जारी किया जाएगा.

6 मार्च से डीएलएड कॉलेज में एडमिशन के लिए परीक्षा

BSSTET का आयोजन 2024 में 22 जनवरी से शुरू होकर 30 जनवरी के बीच में लिया जा सकता है. वहीं बिहार के सभी डीएलएड कॉलेज में नामांकन के लिए संयुक्त प्रवेश परीक्षा का आवेदन 10 जनवरी से शुरू होकर 25 जनवरी तक लिए जाएंगे. डीएलएड कॉलेज में एडमिशन के लिए परीक्षा का आयोजन 6 मार्च से 12 मार्च के बीच में लिया जाएगा.

बिहार विशेष विद्यालय अध्यापक पात्रता परीक्षा के लिए आंसर की पर आपत्ति जताने की आखिरी तारीख 15 फरवरी से 17 फरवरी तक होगी. मार्च 2024 में परीक्षा का रिजल्ट घोषित कर दिया जाएगा.

BSSTET stet Bihar