देवघर: राहुल गांधी की भारत जोड़ो न्याय यात्रा पहुंची झारखंड, करेंगे बाबा बैद्यनाथ के दर्शन

राहुल गांधी आज अपनी भारत जोड़ो न्याय यात्रा के साथ दोपहर 2:30 बजे देवघर पधारेंगे. यहां पर राहुल गांधी बाबा बैद्यनाथ के मंदिर में दर्शन करेंगे. राहुल गांधी की इस यात्रा पर निशिकांत दुबे ने निशाना साधा है. 

New Update
राहुल गांधी करेंगे बाबा बैद्यनाथ के दर्शन

राहुल गांधी करेंगे बाबा बैद्यनाथ के दर्शन

भारत जोड़ो न्याय यात्रा के साथ राहुल गांधी शुक्रवार से ही झारखंड जिले में मौजूद है. शुक्रवार को कांग्रेस सांसद राहुल गांधी बंगाल से पाकुड़ के रास्ते झारखंड में अपनी यात्रा के साथ पहुंचे.

Advertisment

भारत जोड़ो न्याय यात्रा के 19वें दिन, शनिवार को कांग्रेस सांसद राहुल गांधी झारखंड के गोड्डा जिले से अपने यात्रा की शुरुआत कर चुके हैं. दोपहर 2:30 बजे राहुल गांधी अपनी यात्रा के साथ देवघर पधारेंगे. यहां पर राहुल गांधी बाबा बैद्यनाथ के मंदिर में दर्शन करेंगे. इसके बाद 3:15 से उनकी यात्रा का इवनिंग ब्रेक है, इवनिंग ब्रेक के बाद देवघर में ही राहुल गांधी जनसभा को भी संबोधित करेंगे. जनसभा के बाद देवघर से वह धनबाद के दिन निकल जाएंगे.

झारखंड में राहुल गांधी की न्याय यात्रा, दो चरण में

राहुल गांधी की यह यात्रा मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन की गिरफ्तारी के बाद झारखंड पहुंची है. हेमंत सोरेन की गिरफ्तारी के बाद सीएम का पद संभाल रहे चंपई सोरेन ने शुक्रवार को पाकुड़ में राहुल गांधी का स्वागत किया था. पाकुड़ में ही राहुल गांधी ने राज्य में राजनीतिक अस्थिरता को लेकर भाजपा पर जोरदार हमला भी बोला था. कांग्रेस सांसद ने कहा था भाजपा ने एक बार फिर उस सरकार को तोड़ने और स्थिर करने की कोशिश की है, जिसे झारखंड के लोगों के द्वारा चुना गया है. लेकिन भाजपा की है साजिश इंडिया गठबंधन ने सफल होने नहीं दी है. भाजपा के सभी लोगों के पास मनी पावर और जांच एजेंसियां हैं, लेकिन कांग्रेस पार्टी इससे डरने वाली नहीं है. भाजपा फूट डालो, राज करो वाले विचारधारा के साथ चलती है और कांग्रेस इस विचारधारा के खिलाफ लड़ती रहेगी. 

Advertisment

झारखंड कांग्रेस अध्यक्ष राजेश ठाकुर ने जानकारी देते हुए बताया कि झारखंड में राहुल गांधी की न्याय यात्रा दो फेज में होगी. पहले फेज में राहुल गांधी 6 दिनों तक अपनी यात्रा करेंगे और दूसरे फेज में दो दिनों तक झारखंड में भारत जोड़ो न्याय यात्रा करेंगे. यात्रा के दौरान राहुल गांधी 13 जिलों में करीब 804 किलोमीटर का सफर करेंगे. 

राहुल गांधी के इस न्याय यात्रा और बाबा बैद्यनाथ के दर्शन पर भारतीय जनता पार्टी के सांसद निशिकांत दुबे ने निशाना साधा है. 

झारखंड के भाजपा सांसद निशिकांत दुबे ने कहा है राहुल गांधी भारत जोड़ो न्याय यात्रा के दौरान दो दिनों के लिए मेरे लोकसभा क्षेत्र गोड्डा में है. मेरी जानकारी है कि शनिवार को बाबा बैद्यनाथ मंदिर के दर्शन करने वाले हैं. मैंने सभी पुजारी से कहा है कि राहुल गांधी का स्वागत करें और उन्हें उपहार दें, उन्हें बाबा की चांदी की प्रतिकृति दें और उनसे हिंदुत्व की रक्षा करने और राम मंदिर दर्शन करने को कहें.

jharkhand rahul gandhi Baba Baidyanath bharat jodo nyay yatra