भारत जोड़ो न्याय यात्रा के अगले पड़ाव पर पूर्णिया पहुंचे राहुल गांधी, किसानों के साथ लगाई चौपाल

मंगलवार को राहुल गांधी पूर्णिया के रंगभूमि मैदान में एक रैली को भी संबोधित करेंगे, जिसमें वह विपक्षी दलों के गठबंधन पर प्रहार करेंगे और अपने इंडिया एलाइंस को मजबूत करने की कोशिश करेंगे. 

New Update
पूर्णिया पहुंची भारत जोड़ो न्याय यात्रा

पूर्णिया पहुंची भारत जोड़ो न्याय यात्रा

राहुल गांधी की भारत जोड़ो न्याय यात्रा का आज बिहार में दूसरा दिन है. इस यात्रा को लेकर वायनाड सांसद आज पूर्णिया पहुंचे हैं. मंगलवार को राहुल गांधी पूर्णिया के रंगभूमि मैदान में एक रैली को भी संबोधित करेंगे, जिसमें वह विपक्षी दलों के गठबंधन पर प्रहार करेंगे और अपने इंडिया एलाइंस को मजबूत करने की कोशिश करेंगे.

Advertisment

सभी जानते हैं कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने पहले इंडिया का साथ थामा था और उसके बाद एलाइंस को बड़ा झटका देते हुए एनडीए में जा शामिल हुए थे. इस बड़े सदमे से उबरने के लिए राहुल गांधी इंडिया एलाइंस को मजबूती से पेश करने की कोशिश करेंगे, ताकि आने वाले चुनाव में बिहार में उनके एलाइंस को फायदा मिल सके.

सभा के लिए तैयार रंगभूमि मैदान
सभा के लिए तैयार रंगभूमि मैदान

अपनी यात्रा में राहुल गांधी(rahul gandhi) मंगलवार की सुबह ही गढ़नौली नवोदय विद्यालय के बच्चों से मुलाकात करने पहुंचे. यहां उन्होंने किसान चौपाल का भी आयोजन कराया, जहां पर किसानों के साथ मिलकर राहुल गांधी ने उनकी समस्याओं को सुना और उनके साथ खटिया पर बैठकर चाय भी पी. राहुल गांधी ने यहां किसानों से बात करते हुए कहा कि सरकार अडानी, अंबानी का कर्ज माफ कर रही है, लेकिन किसानों का कर्ज कोई माफ नहीं कर रहा. बिहार में राहुल गांधी का बिहारी रूप भी देखने को मिला जहां उन्होंने किसानों से बात करते हुए सर पर गमछा बांध रखा था.  

Advertisment

पूर्णिया में यात्रा और जनसभा करते हुए करीब 3 घंटे तक राहुल गांधी मौजूद रहेंगे. 

अररिया में महात्मा गांधी को श्रद्धांजलि देते राहुल गांधी
अररिया में महात्मा गांधी को श्रद्धांजलि देते राहुल गांधी

महात्मा गांधी के शहादत दिवस पर राहुल गांधी ने उन्हें अररिया में श्रद्धांजलि भी दी. कांग्रेस की तरफ से सोशल मीडिया एक्स पर महात्मा गांधी के शहादत दिवस पर लिखा है कि न्याय की यह यात्रा महात्मा गांधी जी के विचारों से ही प्रेरित है और जो भी उनकी विचारधारा को कुचलने की कोशिश करेंगे, वहां हम खड़े मिलेंगे.

14 जनवरी को मणिपुर के इम्फाल भारत जोड़ो न्याय यात्रा (bharat jodo nyay yatra) की शुरुआत हुई थी. राहुल गांधी के नेतृत्व वाली न्याय यात्रा 29 जनवरी को बिहार के किशनगंज पहुंची थी. 29 जनवरी की सुबह 9:00 बजे राहुल गांधी अपने काफिले के साथ पश्चिम बंगाल से निकलकर बिहार के किशनगंज में पहुंचे थे. किशनगंज में उन्होंने भाजपा और आरएसएस पर हमला बोला था. राहुल गांधी ने आरोप लगाया था कि आरएसएस और भाजपा दोनों ही हिंसा और नफरत फैलाने का काम करते हैं.

बिहार में अपनी न्याय यात्रा के दौरान राहुल गांधी कुल चार दिनों में 425 किलोमीटर की यात्रा करेंगे. 

Purnia news bharat jodo nyay yatra rahul gandhi Bihar