स्वाति मालीवाल मामले में कैसे हुई BJP अध्यक्ष जेपी नड्डा की एंट्री?

आप की राज्यसभा सांसद स्वाति मालीवाल से CM हाउस में हुई मारपीट की घटना मामले में दिल्ली पुलिस ने आरोपी बिभव कुमार को गिरफ्तार कर लिया है. सिविल लाइन्स थाने पूछताछ के बाद पुलिस उन्हें तीस हजारी कोर्ट में पेश करेगी.

author-image
पल्लवी कुमारी
एडिट
New Update
स्वाति मालीवाल मामले में कैसे हुई BJP अध्यक्ष जेपी नड्डा की एंट्री

स्वाति मालीवाल मामले में जेपी नड्डा की एंट्री

आप की राज्यसभा सांसद स्वाति मालीवाल से CM हाउस में हुई मारपीट की घटना के मामले में शनिवार को दिल्ली पुलिस ने आरोपी बिभव कुमार को गिरफ्तार कर लिया है. दिल्ली पुलिस ने आरोपी बिभव को उनके आवास से गिरफ्तार किया और पूछताछ के लिए सिविल लाइन्स थाने ले गयी. यहां पूछताछ के बाद पुलिस उन्हें तीस हजारी कोर्ट में पेश करेगी.

Advertisment

13 मई को स्वाति मालीवाल (Swati Maliwal) से CM हाउस में मारपीट की घटना हुई थी. जिसके बाद मालीवाल ने 112 पर कॉल के पुलिस में शिकायत की थी. वहीं इस मामले में 16 मई को पुलिस ने 354(छेड़छाड़), 323 (मारपीट), 506 (जान से मरने की धमकी) और 509 (अभद्र कमेंट करने) के तहत मामला दर्ज किया है. दिल्ली महिला आयोग ने भी बिभव कुमार को नोटिस भेजकर शुक्रवार 17 मई को हाजिर होने को कहा था.

मेडिकल में चोट की पुष्टि

गुरुवार 16 मई को दिल्ली पुलिस स्वाति मालीवाल के घर पहुंची थी. यहां पुलिस ने पहले स्वाति मालीवाल का बयान दर्ज किया. उसके बाद उन्हें रात 11 बजे एम्स लेकर पहुंची. यहां मेडिकल होने के बाद स्वाति मालीवाल सुबह साढ़े तीन बजे वापस अपने घर पहुंची. जाँच की रिपोर्ट शनिवार 18 मई को आ गयी है.

Advertisment

जाँच रिपोर्ट में स्वाति मालीवाल की आंख और पैर में चोट के निशान मिले हैं. रिपोर्ट मिलने के कुछ ही देर बाद दिल्ली पुलिस ने बिभव कुमार को गिरफ्तार कर लिया.

मालीवाल द्वारा दर्ज कराए गये FIR मेंकहा गया कि बिभव ने उनके सीने और पेट पर लात मारी. उनका सर टेबल पर पटक दिया. 17 मई को स्वाति ने तीस हजारी कोर्ट में अपना बयान भी दर्ज करवाया है.

वहीं कथित मामले में आरोपी बिभव कुमार ने भी स्वाति मालीवाल के खिलाफ 17 मई को FIR करवाई है. बिभव ने आरोप लगाया है कि स्वाति जबरदस्ती CM हाउस में घुस गईं. मना करने पर उन्होंने स्टाफ को गाली दिया और हंगामा खड़ा किया.

केजरीवाल क्यों चुप हैं- BJP अध्यक्ष जेपी नड्डा

स्वाति मालीवाल मामले में सियासत तेज हो गयी है. आप नेता आतिशी मर्लेना (Atishi Marlena) ने आरोप लगाया ही कि बीजेपी के दबाव में स्वाति ने झूठा आरोप लगाया है. शनिवार 17 मई को आतिशी ने दावा किया कि स्वाति मालीवाल अवैध भर्ती मामले में भ्रष्टाचार के आरोपों का सामना कर रही हैं और उन्हें इस साजिश का हिस्सा बनने के लिए भाजपा ने ब्लैकमेल किया है. 

इसपर जवाब देते हुए बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष नड्डा (BJP President JP Nadda )ने कहा “हमने कभी उनसे(स्वाति मालीवाल) बात नहीं की, न ही हमारी पार्टी में से किसी ने उनसे बातचीत की. हम ऐसे काम नहीं करते. हम बहुत सीधे लोग हैं. नड्डा ने आरोप लगाया कि AAP की चोरी पकड़ी गई है इसलिए वह झूठा आरोप लगा रही है.

नड्डा ने आगे  केजरीवाल पर हमला बोलते हुए कहा “आम आदमी पार्टी झूठ की बुनियाद पर बनी पार्टी है और इसकी विश्वसनीयता शून्य नहीं, माइनस में है. आज अरविंद केजरीवाल (CM Kejriwal) देश की जनता और दिल्ली की जनता के सामने हर तरह से बेनकाब हो चुके हैं. अगर ये साजिश भाजपा ने रची है तो आप क्यों चुप हैं? आपको कौन रोक रहा है?" 

वहीं इस मामले में राष्ट्रीय महिला आयोग की अध्यक्ष रेखा शर्मा ने केजरीवाल पर आरोप लगाया है कि “CM केजरीवाल ने आरोपी बिभव को छिपाकर रखा था.”

Swati Maliwal CM Kejriwal BJP President JP Nadda Atishi Marlena