स्वाति मालीवाल की जान को किससे है खतरा? पूर्व पति नविन जयहिंद ने किया दावा

AAP राज्यसभा सांसद स्वाति मालीवाल से सीएम हाउस में हुई अभद्रता ने अब नया मोड़ ले लिया है. स्वाति मालीवाल के पूर्व पति नवीन जयहिंद ने यह दावा किया है कि स्वाति के जान को खतरा है.

New Update
स्वाति मालीवाल की जान को किससे है खतरा

स्वाति मालीवाल की जान को किससे है खतरा

AAP राज्यसभा सांसद स्वाति मालीवाल से सीएम हाउस में हुई अभद्रता ने अब नया मोड़ ले लिया है. मंगलवार 14 मई को आप राज्यसभा सांसद संजय सिंह ने प्रेस कांफ्रेंस कर इस स्वाति से हुई अभद्रता की पुष्टि की थी. वहीं मंगलवार 14 मई की शाम स्वाति मालीवाल के पूर्व पति नवीन जयहिंद (Navin Jaihind) ने दावा किया है कि स्वाति के जान को खतरा है. नवीन ने दावा किया है कि स्वाति के साथ जो भी हुआ उसकी पूरी प्लानिंग की गयी थी. नवीन जयहिंद ने स्वाति मालीवाल से सामने आकर पूरी घटना के बारे में बताने को कहा है. 

Advertisment

नविन जयहिंद ने मंगलवार 14 मई को सोशल मीडिया एक्स पर वीडियो पोस्ट डालते हुए कहा “इस घटना के बारे में पूछने के लिए मेरे पास कई कॉल आ रहे हैं. सबसे पहली बात तो यह कि मेरा स्वाति से तलाक हो चुका है. मैं बीते चार साल से उनके साथ संपर्क में नहीं हूं. दूसरा, स्वाति के साथ जो भी हुआ उसकी प्लानिंग पहले से की गई थी और अब उसे डराया-धमकाया जा रहा है.”

नविन जयहिंद ने आगे कहा “जिस व्यक्ति ने स्वाति के साथ बदसलूकी की, उसमें इतनी हिम्मत भी नहीं है कि वह अपनी आवाज उठा सके. उसने ये सब किसी के निर्देश पर किया है. स्वाति को भी सामने आना चाहिए और अपनी बात रखनी चाहिए.”

वहीं दिल्ली भाजपा के अध्यक्ष वीरेंद्र सचदेवा ने आप सरकार पर सवाल उठाते हुए कहा “आखिर इस मामले पर मुख्यमंत्री अबतक चुप क्यों हैं? स्वाति मालीवाल अबतक चुप क्यों हैं? उनपर कौन दबाव डाल रहा है?

Advertisment

संजय सिंह ने की पुष्टि

आम आदमी पार्टी के नेता और राज्यसभा सांसद संजय सिंह (AAP MP Sanjay Singh) ने मंगलवार को पार्टी ऑफिस में प्रेस कांफ्रेंस कर स्वाति मालीवाल से हुए दुर्व्यवहार (Swati Maliwal was misbehaved in CM House) की पुष्टि की है. प्रेस कांफ्रेस में संजय सिंह ने कहा मुख्यमंत्री आवास में 13 मई को बहुत ही निंदनीय घटना घटित हुई है. जिसके बारे में मैं आप सबको बताना चाहता हूँ. कल (13 मई) सुबह अरविंद केजरीवाल जी से मिलने स्वाति मालीवाल उनके आवास पर पहुंची थीं. ड्रॉइंग रूम में केजरीवाल का इंतजार कर रही थीं. इस बीच बिभव कुमार वहां पहुंचे और उनके साथ अभद्रता और बदतमीजी की.

बताया जा रहा है कि बिभव कुमार केजरीवाल के करीबी हैं.

संजय सिंह ने आगे कहा कि “इस पूरी घटना को दिल्ली के सीएम ने संज्ञान में लिया है. वो इस मामले में सख्त कार्रवाई करेंगे.

संजय सिंह ने आगे स्वाति मालीवाल को समर्थन देने की बात करते हुए कहा, “जहां तक स्वाति मालीवाल जी का सवाल है, उन्होंने देश और समाज के लिए बहुत काम किया है. वो सीनियर और पुराने नेताओं में से एक हैं. हम उनके साथ हैं.

13 मई हुई अभद्रता

आम आदमी पार्टी की नेता और राज्यसभा सांसद स्वाति मालीवाल से सोमवार 13 मई को मुख्यमंत्री आवास में दुर्व्यवहार हुआ. दिल्ली पुलिस के अनुसार “स्वाति मालीवाल (Swati Maliwal) ने दिल्ली पुलिस (Delhi Police) को खुद कॉल कर मुख्यमंत्री आवास में हुए दुर्व्यवहार की जानकारी दी है.

सलाहकार से राज्यसभा का सफर

महिला आयोग की अध्यक्ष बनने से पहले स्वाति मालीवाल अन्ना आंदोलन की कोर कमेटी की सदस्य रह चुकी हैं. आम आदमी पार्टी बनने के बाद वह उसकी सदस्य बन गयी.

बाद में, वह अरविंद केजरीवाल के सलाहकार के तौर पर काम करने लगी. अरविंद केजरीवाल ने मुख्यमंत्री बनने के बाद साल 2015 में मालीवाल को दिल्ली महिला आयोग का अध्यक्ष बना दिया. आठ सालों तक दिल्ली महिला आयोग (Delhi Women Commission) के अध्यक्ष पद पर काम करने के बाद स्वाति मालीवाल जनवरी 2024 में पद से इस्तीफा दिया. इसके बाद अरविंद केजरीवाल ने उन्हें राज्यसभा के लिए नामिनेट किया था.

हाल ही में दिल्ली के उप-राज्यपाल ने स्वाति मालीवाल के अध्यक्ष पद पर रहते हुए DWC में हुई नियुक्तियों को रद्द करते हुए 223 कर्मचारियों को नौकरी से निकाल दिया था.

Swati Maliwal Delhi Police Swati Maliwal was misbehaved in CM House Navin Jaihind