दिल्ली पुलिस ने दर्ज किया स्वाति मालीवाल का बयान, महिला आयोग ने बिभव कुमार को भेजा नोटिस

आप की राज्यसभा सांसद स्वाति मालीवाल सीएम हाउस में हुई मारपीट मामले में पहली बार खुलकर सामने आई हैं. स्वाति मालीवाल ने सोशल मीडिया एक्स पर बताया कि उन्होंने अपना स्टेटमेंट पुलिस को दे दिया है.

New Update
दिल्ली पुलिस ने दर्ज किया स्वाति मालीवाल का बयान

स्वाति मालीवाल का बयान

आप की राज्यसभा सांसद स्वाति मालीवाल सीएम हाउस में हुई मारपीट मामले में पहली बार खुलकर सामने आई हैं. स्वाति मालीवाल ने सोशल मीडिया एक्स पर बताया कि उन्होंने अपना स्टेटमेंट पुलिस को दे दिया है.

Advertisment

स्वाति ने एक्स पर लिखा “मेरे साथ जो हुआ वो बहुत बुरा था. मेरे साथ हुई घटना पर मैंने पुलिस को अपना स्टेटमेंट दिया है. मुझे आशा है कि उचित कार्यवाही होगी. पिछले दिन मेरे लिए बहुत कठिन रहे हैं. जिन लोगों ने प्रार्थना की उनका धन्यवाद करती हूँ. जिन लोगों ने Character Assassination (चरित्र हनन) करने की कोशिश की, ये बोला की दूसरी पार्टी के इशारे पर कर रही है, भगवान उन्हें भी खुश रखे. देश में अहम चुनाव चल रहा है, स्वाति मालीवाल ज़रूरी नहीं है, देश के मुद्दे ज़रूरी हैं. BJP वालों से ख़ास गुज़ारिश है इस घटना पे राजनीति न करें.”

वहीं इस मामले में कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी और बसपा प्रमुख के बयान भी सामने आये हैं. प्रियंका ने कहा  कि अगर किसी भी महिला के साथ गलत हुआ तो हम उसके साथ खड़े हैं. वहीं मायावती ने कहा "दोषी के विरुद्ध अबतक कार्रवाई ना होना अनुचित है. पुरे देश की नजर इस गंभीर मममले पर हैं.

गुरुवार 16 मई को दिल्ली पुलिस स्वाति मालीवाल के घर पहुंची थी. यहां पुलिस ने पहले स्वाति मालीवाल का बयान दर्ज किया. उसके बाद उन्हें रात 11 बजे एम्स लेकर पहुंची. यहां मेडिकल होने के बाद स्वाति मालीवाल सुबह साढ़े तीन बजे वापस अपने घर पहुंची.

Advertisment

दिल्ल्ली पुलिस शुक्रवार को मुख्यमंत्री आवास भी जाने वाली है. पुलिस यहां सीएम आवास में मौजूद पुलिसकर्मियों और कर्मचारियों के बयान दर्ज करेगी जो घटना के वक्त मौजूद थे. पुलिस यहाँ सीसीटीवी फुटेज की भी जाँच करेगी.

महिला आयोग ने भेजा नोटिस 

मारपीट और दुर्व्यवहार के मामले में मुख्य आरोपी बिभव कुमार को गुरुवार 16 मई को दिल्ली महिला आयोग ने नोटिस भेजा है. कल पुलिस की एक टीम भी बिभव कुमार के घर गई थी. हालांकि कल बिभव कुमार केजरीवाल के साथ लखनऊ और पंजाब गये हुए थे.

बताया जा रहा है बिभव को शुक्रवार 17 मई को आयोग के सामने हाजिर होना है. वहीं दिल्ली पुलिस ने इस मामले में 354(छेड़छाड़), 323 (मारपीट), 506 (जान से मरने की धमकी) और 509 (अभद्र कमेंट करने) के तहत मामला दर्ज कर लिया है.

13 मई हुई अभद्रता

आम आदमी पार्टी की नेता और राज्यसभा सांसद स्वाति मालीवाल से सोमवार 13 मई को मुख्यमंत्री आवास में दुर्व्यवहार हुआ. दिल्ली पुलिस के अनुसार “स्वाति मालीवाल (Swati Maliwal) ने दिल्ली पुलिस (Delhi Police) को खुद कॉल कर मुख्यमंत्री आवास में हुए दुर्व्यवहार की जानकारी दी है.

Swati Maliwal Delhi Police Delhi Women Commission Bibhav Kumar