केजरीवाल और अखिलेश यादव ने लखनऊ में किया प्रेस कॉन्फ्रेंस, स्वाति मालीवाल से दुर्व्यवहार के सवाल पर किया किनारा

केजरीवाल गुरुवार को सपा प्रमुख अखिलेश यादव से मिलने लखनऊ पहुंचे हैं. केजरीवाल यहाँ आप राज्यसभा सांसद संजय सिंह और बिभव कुमार के साथ दिखे हैं. अखिलेश यादव और केजरीवाल ने साझा तौर पर यहां प्रेस कांफ्रेस किया है.

New Update
केजरीवाल और अखिलेश यादव ने लखनऊ में किया प्रेस कॉन्फ्रेंस

केजरीवाल और अखिलेश यादव का प्रेस कॉन्फ्रेंस

सुप्रीम कोर्ट से अंतरिम जमानत मिलने के बाद केजरीवाल गुरुवार को सपा प्रमुख अखिलेश यादव से मिलने लखनऊ पहुंचे हैं. केजरीवाल यहाँ आप राज्यसभा सांसद संजय सिंह और बिभव कुमार के साथ दिखे हैं. अखिलेश यादव और केजरीवाल ने साझा तौर पर यहां प्रेस कॉन्फ्रेंस किया है. जहाँ केजरीवाल एक बार फिर योगी सरकार पर भविष्यवाणी करते हुए कहा कि सरकार बनने के दो महीने बाद ही योगी को सीएम पद से हटा दिया जायेगा.

Advertisment

केजरीवाल ने आगे कहा बीजेपी 400 सीट केवल इसलिए जितना चाहती है ताकि वो संविधान को खत्म कर सके. संघ और भाजपा शुरू से ही आरक्षण के खिलाफ रही हैं. केजरीवाल ने दावा किया कि बीजेपी के खिलाफ पुरे देश में माहौल तैयार हो चूका है. बीजेपी की यूपी, हरियाणा, बिहार, दिल्ली, पंजाब, राजस्थान और महाराष्ट्र समेत कई राज्यों में सीटें कम हो रही हैं. केजरीवाल ने प्रेस कांफ्रेंस में दावा किया कि 4 जून को I.N.D.I.A. गठबंधन सरकार बनाएगी.

शाह को वारिस बनायेंगे

केजरीवाल ने दावा किया पीएम मोदी दो-तीन सालों से अमित शाह के लिए प्लाट तैयार कर रहे हैं. इसके लिए पीएम ने पार्टी के बड़े नेता शिवराज सिंह और वसुंधरा राजे को निकाल दिया. पार्टी में अब केवल योगी ही शाह के राह में बाधा हैं. इसलिए अगर चुनाव जीतते हैं, तो उन्हें दो-तीन महीने में हटा देंगे.

Advertisment

केजरीवाल ने दावा किया है कि बीजेपी इस बार 143 से जयादा सीटें नहीं जीतेगी. साथ ही कहा कि यूपी, दिल्ली और पंजाब की 99 सीटों पर ही उलझ के रह गए हैं. लेकिन यहां बीजेपी की सबसे बड़ी हार होगी.

स्वाति मालीवाल के सवाल पर किया किनारा

प्रेस कॉन्फ्रेंस में अरविन्द केजरीवाल से स्वाति मालीवाल से सीएम हाउस में हुए दुर्व्यवहार को लेकर सवाल किया गया. लेकिन केजरीवाल ने इन सवालों से किनारा करते हुए कहा माइक अखिलेश यादव की तरफ बढ़ा दिया.

वहीं अखिलेश यादव ने इसपर प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि इस मुद्दे से ज्यादा जरुरी और बड़े मुद्दे हैं. वहीं आप सांसद संजय सिंह ने कहा- पार्टी ने इस मुद्दे पर पहले ही अपना रुख साफ़ कर दिया था. इसलिए इसपर राजनीतिक कहेल ना खेला जाये.

दरअसल, स्वाति मालीवाल से दुर्व्यवहार के मामले में केजरीवाल के करीबी बिभव कुमार का नाम सामने आ रहा है. वहीं आज लखनऊ एयरपोर्ट पर भी बिभव कुमार केजरीवाल के साथ नजर आये और केजरीवाल के साथ प्रेस कांफ्रेंस स्थल पर भी गये. हालांकि बिभव कुमार गाड़ी से बाहर नहीं आये.

akhilesh yadav lucknow Swati Maliwal Kejriwal press conference Swati Maliwal was misbehaved in CM House Kejriwal and Akhilesh Yadav