झारखंड विधानसभा 26 फरवरी तक के लिए स्थगित, हंगामे की भेंट चढ़ा पहला दिन

झारखंड विधानसभा में आज पहले दिन जमकर हंगामा हुआ. आज की कार्रवाई के बाद सदन को सोमवार 11:00 बजे तक के लिए स्थगित कर दिया गया है. आज बजट सत्र में वित्त मंत्री ने चालू वित्त वर्ष का बजट पेश किया.

New Update
झारखंड विधानसभा स्थगित

झारखंड विधानसभा स्थगित

झारखंड विधानसभा आज पहले दिन हंगामा की भेंट चढ़ा है. आज की कार्रवाई के बाद सदन को सोमवार 11:00 बजे तक के लिए स्थगित कर दिया गया है. भाजपा विधायकों ने पहले दिन विधानसभा के गेट पर तख्तियां लेकर सरकार के खिलाफ नारेबाजी और प्रदर्शन किया. विधायकों ने JSSC-CGL परीक्षा में हुए पेपर लीक पर सीबीआई जांच की मांग की है.

Advertisment

शुक्रवार को सत्र की करवाई पहले विगत दिनों में हुए दिवंगत नेता, कलाकार व अन्य लोगों की मृत्यु के लिए संदेश पढ़ कर हुई. पहले मृत लोगों को श्रद्धांजलि अर्पित की गई, जिनमें जमुआ विधानसभा के पूर्व विधायक चंद्रिका महतो को श्रद्धांजलि दी गई. चन्द्रिका महतो का निधन 28 जनवरी को हो गया था. मुंगेर के पूर्व लोकसभा सांसद ब्रह्मानंद मंडल को श्रद्धांजलि दी गई, उनकी मृत्यु 30 जनवरी को हुई थी. इसके अलावा बिहार विधानसभा के पूर्व सदस्य गुणानंद झा को भी श्रद्धांजलि दी गई, उनकी भी मृत्यु 30 जनवरी को हो गई थी. बिहार विधानसभा के पूर्व सदस्य सरयुग मंडल और कानून जगत में पितामह के नाम से मशहूर फली एस नरीमन को भी श्रद्धांजलि दी गई.

आज वित्त मंत्री रामेश्वर ओरांव ने सदन में चालू वित्तीय वर्ष 2023-24 के लिए 4,981 करोड़ रुपये का अनुपूरक बजट पेश किया.

वही आज बजट सत्र में पूर्व सीएम हेमंत सोरेन शामिल नहीं हो पाए. पीएमएलए की विशेष अदालत ने हेमंत सोरेन को बजट सत्र में शामिल होने से मना कर दिया था.

jharkhand jharkhand budget session