Jharkhand News: झारखंड सरकार के पूर्व मंत्री बच्चा सिंह का निधन

Jharkhand News: झारखंड सरकार में पूर्व मंत्री रहे बच्चा सिंह का सोमवार को निधन हो गया है. बोकारो विधायक बच्चा सिंह लंबे समय से बीमार चल रहे थे, जिनके इलाज के दौरान अस्पताल में मौत हुई.

New Update
बच्चा सिंह का निधन

बच्चा सिंह का निधन

झारखंड सरकार में पूर्व मंत्री रहे बच्चा सिंह का सोमवार को निधन हो गया है. बोकारो विधायक बच्चा सिंह लंबे समय से बीमार चल रहे थे, जिनके इलाज के दौरान अस्पताल में मौत हुई. बच्चा सिंह के निधन के बाद झारखंड के राजनीतिक गलियारों में शोक की लहर दौड़ गई है.

जानकारी की मुताबिक सोमवार को धनबाद के एक अस्पताल में बच्चा सिंह का निधन हुआ. कुछ महीने पहले उन्होंने दिल्ली में इलाज करवाया था. बाथरूम में गिरने के बाद से ही उनकी तबीयत खराब रहने लगी थी.

बच्चा सिंह बिहार-झारखंड अलग होने के बाद बाबूलाल मरांडी की सरकार में मंत्री रहे थे. झारखंड सरकार में उन्होंने नगर विकास मंत्री का पद संभाला था. 2000 से 2004 तक वह झारखंड सरकार में मंत्री रहे थे. इसके अलावा बच्चा सिंह डोमिसाइल आंदोलन के सपोर्ट में भी रहे थे. बच्चा सिंह दिवंगत विधायक सूर्यदेव सिंह के छोटे भाई थे. 

बच्चा सिंह ने 1991 में पहली बार विधानसभा चुनाव लड़ा, लेकिन इसमें उन्हें हर का सामना करना पड़ा. 1995 में फिर दोबारा उन्होंने विधानसभा चुनाव में अपनी किस्मत आजमाई, लेकिन इस बार हार गए. फिर 2000 में पहली बार उन्होंने चुनाव में जीत हासिल की और विधायक बने.

Bachha Singh passed away jharkhand news