Loksabha Chunav 2024: PM Modi यूपी-राजस्थान तो, राहुल गांधी तेलंगाना में करेंगे चुनावी जनसभा को संबोधित

प्रधानमंत्री मोदी लोकसभा चुनाव के प्रचार के लिए शनिवार (6 अप्रैल) को यूपी के सहारनपुर और राजस्थान के पुष्कर में चुनावी जनसभा करेंगे. वहीं कांग्रेस नेता राहुल गाँधी तेलंगाना के तुक्कुगुडा में चुनावी जनसभा करेंगे.

New Update
राहुल गांधी और Pm मोदी

राहुल गांधी और PM मोदी का लोकसभा चुनाव प्रचार

प्रधानमंत्री मोदी लोकसभा चुनाव के प्रचार के लिए शनिवार (6 अप्रैल) को यूपी के सहारनपुर और राजस्थान (Rajasthan) के पुष्कर में चुनावी जनसभा करेंगे. वहीं शाम में गाजियाबाद में एक रोड शो में भी मौजूद रहेंगे. इससे पहले पीएम मोदी बिहार के जमुई,उत्तराखंड के रुद्रपुर,  राजस्थान के जयपुर और चुरू में चुनावी जनसभा कर चुके हैं. पीएम मोदी पश्चिम बंगाल के कूचबिहार में चुनावी जनसभा को संबोधित कर चुके हैं.

Advertisment

पीएम मोदी (PM Modi) के साथ ही आज (6 अप्रैल) कांग्रेस नेता राहुल गाँधी (Rahul Gandhi) भी रैली में कांग्रेस के चुनावी मुद्दों को धार देंगे. कल कांग्रेस ने अपना चुनावी मैनिफेस्टो भी जारी किया है.राहुल आज तेलंगाना के तुक्कुगुडा में चुनावी जनसभा करेंगे. तेलंगाना सीएम रेवंत रेड्डी ने शुक्रवार को सभा स्थल पर पहुंचकर व्यवस्थाओं का जायजा लिया. अनुमान लगाया जा रहा है कि राहुल की रैली में 10 लाख लोग जमा हो सकते हैं.सीएम रेड्डी ने अपने विधायकों, पार्टी कार्यकर्ताओं को लोगों को लाने का जिम्मा दिया है. 

तेलंगाना में सिंगल फेज में 13 मई को चुनाव होने हैं. तेलंगाना में 17 लोकसभा सीटें हैं. कांग्रेस यहां से अबतक 5 उम्मीदवारों का ऐलान कर चुकी है.

राहुल ने वायनाड से दाखिल किया है नामांकन

Advertisment

राहुल गांधी ने लगातार दूसरी बार  केरल के वायनाड (Wayanad Lok Sabha) से चुनाव लड़ने का फैसला किया है. राहुल ने 3 अप्रैल को वायनाड सीट से नामांकन दाखिल किया है. नामांकन दाखिल करने से पहले राहुल ने यहाँ बहन प्रियंका के साथ रोड शो भी किया था. इस दौरान राहुल ने यहाँ की जनता को अपना परिवार बताया और यहाँ से सांसद होना अपना सौभाग्य बताया.

वायनाड सीट से राहुल के खिलाफ भाजपा ने केरल के प्रदेश अध्यक्ष के. सुरेंद्रन को मैदान में उतारा है. यहाँ स्मृति ईरानी ने सुरेंद्रन के लिया प्रचार किया और राहुल पर निशाना साधा था. वहीं I.N.D.I.A. गठबंधन में शामिल CPI की एनी राजा भी वायनाड से चुनाव लड़ रही हैं.

राहुल के चुनावी हलफनामा के अनुसार  उनके पास 20 करोड़ रुपए से अधिक की संपत्ति है.  हालांकि, उनके पास न खुद का घर है, न ही खुद की कार है. वहीं राहुल गाँधी ने बताया है कि उनके ऊपर 50 लाख का कर्ज भी है.

PM modi rahul gandhi rajasthan Wayanad Lok Sabha