चुनावी रैली में जयपुर पहुंचे PM Modi, I.N.D.I.A. गठबंधन देश के लिए नहीं अपने स्वार्थ के लिए लड़ रहे

अपनी दूसरी चुनावी रैली में पीएम मोदी आज राजस्थान के जयपुर पहुंचे. राजस्थान में अपनी पहली जनसभा को संबोधित करते हुए कांग्रेस और I.N.D.I.A. गठबंधन पर जमकर हमला बोला.

author-image
पल्लवी कुमारी
एडिट
New Update
जयपुर पहुंचे PM Modi

चुनावी रैली में जयपुर पहुंचे PM Modi

मंगलवार को आयोजित अपनी दूसरी चुनावी रैली में पीएम मोदी आज राजस्थान (PM Modi In Rajasthan) के जयपुर (Jaipur) पहुंचे. इससे पहले पीएम ने उत्तराखंड के रुद्रपुर में चुनावी सभा को संबोधित किया था. राजस्थान में अपनी पहली जनसभा को संबोधित करते हुए कांग्रेस (Congress) और I.N.D.I.A. गठबंधन पर जमकर हमला बोला. पीएम मोदी ने जयपुर ग्रामीण लोकसभा क्षेत्र के कोटपुतली में आयोजित अपनी पहली चुनावी रैली में कहा कि आज देश की सियासत दो धुरों पर टिकी है. एक तरफ देश को‌ परिवार मानने वाली भाजपा है और दूसरी तरफ केवल अपने परिवार को बड़ा मानने वाली कांग्रेस है.

Advertisment

पीएम मोदी ने आगे कहा कि एक तरफ देश के विकास के संकल्प को लेकर आगे बढ़ने वाली भाजपा है तो दूसरी तरफ देश को लूटने वाली कांग्रेस है. पीएम मोदी ने रैली में बीजेपी और कांग्रेस का मतलब बताते हुए कहा कि “बीजेपी का मतलब है विकास और समाधान, कांग्रेस का मलतब है देश की हर बीमारी की जड़.”

मोदी मेहनत करने के लिए पैदा हुआ है

रैली के दौरान पीएम मोदी ने विपक्ष पर हमला करते हुए कहा कि मोदी मौज करने के लिए नहीं, मेहनत करने के लिए पैदा हुआ है. राजस्थान की जनता की हौसला अफजाई करते हुए पीएम ने कहा कि “राजस्थान के लोग हमेशा देश की मजबूती के लिए खड़े रहते हैं. जयपुर का जलवा और मिजाज दुनिया ने तब देखा, जब फ्रांस के राष्ट्रपति आए यहां आये थे. मतदाताओं पर पंक्तियां बनाते हुए पीएम ने कहा ‘दाल बाटी चूरमा, वोटर हमारा सूरमा’. 

Advertisment

पीएम मोदी 2024 के लोकसभा चुनाव (Loksabha Election 2024) को भारत के लिए महत्वपूर्ण बताया है. पीएम ने कहा यह भारत को तीसरी बड़ी अर्थव्यवस्था बनाने के लिए है. यह चुनाव भ्रष्टाचार को उखाड़ फेंकने के लिए है. यह चुनाव भारत को आत्मनिर्भर बनाने के लिए है. मोदी ने कहा, कांग्रेस और I.N.D.I.A. गठबंधन देश के लिए नहीं अपने स्वार्थ के लिए लड़ रहे हैं. कांग्रेस परिवारवादी पार्टी है और अपने परिवारों को बचाने के लिए लड़ रही हैं.

मोदी ने कहा हम कहते हैं भ्रष्टाचार हटाओ, वो कहते हैं भ्रष्टाचार बचाओ. अब यह जनता को तय करना है. मोदी ने कांग्रेस पर कटाक्ष करते हुए कहा, वो कहते हैं कि मेरा परिवार नहीं है, इसलिए मुझे भ्रष्टाचार की जरूरत नहीं है. उनका परिवार है तो क्या भ्रष्टाचार करने का लाइसेंस मिल जाता है?

मोदी ने कहा कि भाजपा सरकार का तीसरा कार्यकाल ऐतिहासिक निर्णयों वाला होने वाला है. पीएम ने आगे कहा, कांग्रेस ने देश को डराकर रखा. कांग्रेस कहती थी कि राम मंदिर का नाम लिया तो देश जल जाएगा, आग लग जाएगी. आज भव्य राम मंदिर बना. दीपक जले और कहीं आग भी नहीं लगी.

पिक्चर अभी पूरी बाकी है- पीएम मोदी  

नरेंद्र मोदी ने अपने संबोधन में एनडीए सरकार की उपलब्धियों को भी जनता के सामने दुहराया. पीएम ने कहा यह सच्चाई है कि देश में जितनी प्रगति आजादी के पांच-छह दशकों में नहीं हुए वह पिछले दस साल में हुए हैं. पीएम मोदी ने एनडीए के कार्यकाल में सफलतापूर्वक पुरे हुए योजनाओं जैसे राम मंदिर, धारा 370, जल जीवन मिशन, उज्जवला योजना, तीन तलाक, मुफ्त राशन योजना, वन रैंक वन पेंशन और प्रधानमंत्री आवास योजना जैसे कई कल्याणकारी योजनाएं दुहराई. पीएम ने कहा 10 साल में किया गया काम तो महज ट्रेलर है.

इस चुनावी रैली में मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा, डिप्टी सीएम दीया कुमारी, डिप्टी सीएम प्रेमचंद बैरवा, भाजपा के राष्ट्रीय कार्यसमिति सदस्य और प्रदेश चुनाव प्रभारी डॉ. विनय सहस्त्रबुद्धे, भाजपा प्रदेशाध्यक्ष सी.पी. जोशी, सह प्रभारी विजया राहटकर, पूर्व प्रदेशाध्यक्ष और रैली प्रभारी अरूण चतुर्वेदी, जयपुर ग्रामीण भाजपा प्रत्याशी राव राजेन्द्र सिंह, कोटपूतली विधायक हंसराज पटेल, विराटनगर विधायक कुलदीप धनकड़, बानसूर विधायक देवीसिंह शेखावत समेत अन्य नेता मौजूद रहे.

CONGRESS INDIA loksabha election 2024 Jaipur PM Modi In Rajasthan