उत्तराखंड के रुद्रपुर में PM Modi: मुफ्त बिजली देने के वादे के साथ, क्यों भीड़ से मांगनी पड़ी माफ़ी

पीएम नरेंद्र मोदी ने मंगलवार को उत्तराखंड के रुद्र्पुर में चुनावी सभा को संबोधित किया है. चुनावी सभा में जनता को संबोधित करते हुए पीएम मोदी ने मुफ्त बिजली देने का वादा किया है.

author-image
पल्लवी कुमारी
एडिट
New Update
उत्तराखंड के रुद्रपुर में PM Modi

उत्तराखंड के रुद्रपुर में PM Modi

पीएम नरेंद्र मोदी (PM Modi) ने मंगलवार को उत्तराखंड के रुद्र्पुर में चुनावी सभा को संबोधित किया है. चुनावी सभा में जनता को संबोधित करते हुए पीएम मोदी ने मुफ्त बिजली देने का वादा किया है. उन्होंने कहा कि हमारी सरकार तीसरे टर्म में फ्री बिजली देने की योजना बना रही है. हर घर में सोलर बिजली प्लांट लगाने की भी योजना है. ताकि लोगों को मुफ्त बिजली के साथ बिजली से पैसे कमाने का साधन भी मिल जायेगा.

Advertisment

रैली से पहले पीएम मोदी ने एक्स पर लिखा कि “देवभूमि उत्तराखंड के साथ ही देश की जनता ने लोकसभा चुनाव में एक बार फिर भाजपा की विजय का संकल्प ले लिया है. इस संकल्प की सिद्धि के लिए अपने समस्त परिवारजनों का आशीर्वाद हमारे साथ है. उत्तराखंड के रुद्रपुर में आज दोपहर करीब 12 बजे जनता-जनार्दन से संवाद का सौभाग्य मिलेगा.

प्रचार सभा नहीं, यह विजय रैली है

रुद्रपुर में पीएम मोदी ने मानूंगा देवी के जयकारे के साथ संबोधन शुरू किया. पीएम मोदी ने पहले लोगों का हाल चाल लिया. फिर भीड़ को पंडाल के बाहर खड़ा देखकर जनता से माफ़ी मांगते हुए कहा कि “जितने लोग अंदर बैठे हैं उससे ज्यादा लोग बाहर धूप में तप रहे हैं. हमारी व्यवस्था में कुछ कमी रही इसके लिए मैं क्षमा मांगता हूं. आपको विश्वास दिलाता हूं कि धूप में तपने की आपकी तपस्या को बेकार नहीं जाने दूंगा. मैं इसे विकास करके लौटा दूंगा. आपके प्यार के लिए मैं आपका बहुत आभारी हूं.

Advertisment

उत्तराखंड के रुद्र्पुर में चुनावी सभा

पीएम मोदी ने उत्तराखंड (Uttrakhand News) को मिनी इंडिया कहते हुए संबोधित किया. उन्होंने कहा यह देवभूमि और मिनी इंडिया का ही आशीर्वाद है कि वह उत्तराखंड की पवित्र धरती पर आए हैं. उत्तराखंड के प्रति भाजपा का प्रेम जग जाहिर है. हमें उत्तराखंड को विकसित राज्य बनाकर सबसे आगे लेकर जाना है. इसके लिए केंद्र की भाजपा सरकार कोई कोर कसर नहीं छोड़ रही है. पिछले दस वर्षों में जितना विकास उत्तराखंड का हुआ है उतना आजादी के बाद के 60-65 साल में भी नहीं हुआ था.

भीड़ को देखते हुए यह कहना मुश्किल है कि यह प्रचार सभा या विजय रैली.

राहुल गांधी पर कसा तंज

प्रचार सभा में पीएम मोदी ने बिना राहुल गांधी का नाम लिए कहा कि कांग्रेस के शाही परिवार के शहजादे ने ऐलान किया है कि अगर देश ने तीसरी बार मोदी सरकार को चुना, तो देश में आग लग जाएगी. 60 साल तक देश पर राज करने वाले 10 साल सत्ता से बाहर क्या रह गए, अब देश में आग लगाने की बात कर रहे हैं. मोदी ने लोगों से अपील किया कि ऐसे लोगों को चुन-चुनकर साफ कर दो, ऐसे लोगों को मैदान में मत रहने दो.

दरअसल, दिल्ली के रामलीला मैदान में 31 मार्च को I.N.D.I.A. ब्लॉक की लोकतंत्र बचाओ महारैली हुई थी. इसमें राहुल गांधी ने कहा था- अगर भाजपा जीती और उन्होंने संविधान को बदला तो इस पूरे देश में आग लगने जा रही है, ये देश नहीं बचेगा.

पीएम मोदी ने रैली के दौरान अपने कार्यकाल में लायी गयी योजनाओं का भी जिक्र किया. महिलाओं के लिए लाई गयी उज्जवला योजना, आवास योजना, नल जल योजना और बचत बैंक खातों का भी जिक्र किया.

उत्तराखंड में पहले चरण में होने है चुनाव

उत्तराखंड में पहले चरण में चुनाव होने हैं. इसका नॉमिनेशन 20 से 27 मार्च तक हुआ है. पहले चरण की वोटिंग 19 अप्रैल को होगी. उत्तराखंड की पांच सीट पर कुल 55 प्रत्याशी मैदान में हैं. उत्तराखंड की पांच सीटों पर भाजपा ने अपने प्रत्याशियों का ऐलान कर दिया है. हरिद्वार से त्रिवेंद्र सिंह रावत, पौड़ी से अनिल बलूनी, टिहरी से माला राज्य लक्ष्मी शाह, नैनीताल से अजय भट्ट और अल्मोड़ा से अजय टम्टा को प्रत्याशी बनाया है.

लोकसभा चुनाव (loksabha Chunav) में इस बार उत्तराखंड के 6.80 लाख युवा वोटर्स पहली बार वोट डालेंगे. 2019 में कुल 75,62,830 मतदाता थे. जो 2024 में बढ़कर 82,43,423 हो गए हैं. इनमें पुरुष मतदाता 42,70,597 हैं. वहीं, महिला वोटर की संख्या 39,72540 हैं.

PM modi loksabha Chunav Uttrakhand News Rudrapur Uttarakhand