लोकपाल शिकायत मामले में गोड्डा सांसद को नोटिस, दिल्ली हाईकोर्ट में हुई सुनवाई

झारखंड के गोड्डा सांसद निशिकांत दुबे को दिल्ली हाईकोर्ट ने नोटिस जारी किया है. आय से अधिक संपत्ति शिकयातवाद पर दिल्ली हाईकोर्ट में आज सुनवाई हुई, जिसमें शिबू सोरेन परिवार के खिलाफ जांच चल रही है.

New Update
दिल्ली हाईकोर्ट में लोकपाल शिकायत पर सुनवाई

दिल्ली हाईकोर्ट में लोकपाल शिकायत पर सुनवाई

दिल्ली हाईकोर्ट में आज झारखंड लोकपाल के आदेश को चुनौती देने वाली याचिका पर सुनवाई हुई. लोकपाल ने आय से अधिक संपत्ति के मामले में सीबीआई को जांच के आदेश दिए थे, जिसके खिलाफ झामुमो ने दिल्ली हाईकोर्ट का रुख किया था. दिल्ली हाईकोर्ट में झामुमो की ओर से जांच के खिलाफ याचिका दायर की गई थी. जिस पर आज दिल्ली हाईकोर्ट के न्यायाधीश जस्टिस सुब्रमण्यम प्रसाद की बेंच ने सुनवाई की, इस दौरान अदालत ने सीबीआई की जांच पर रोक नहीं लगाई है.

Advertisment

झारखंड के गोड्डा सांसद निशिकांत दुबे को दिल्ली हाईकोर्ट ने नोटिस जारी करते हुए अगली सुनवाई 10 मई निर्धारित की है. वही इस मामले पर सुप्रीम कोर्ट की एडवोकेट ऑन रिकॉर्डर प्रज्ञा सिंह बघेल ने झामुमो की तरफ से हाईकोर्ट में बहस की.

पूरे परिवार के खिलाफ शिकायत

आय से अधिक संपत्ति मामले में शिबू शोरेन और पूरे परिवार के खिलाफ लोकपाल में शिकायत की गई थी, जिस पर फैसला सुनाते हुए सीबीआई को जल्द से जल्द  जांच से करने का आदेश जारी किया था. लोकपाल की तरफ से सीबीआई को इस मामले में प्रारंभिक जांच 6 महीने के अंदर पूरी करने का निर्देश दिया गया था. इस जांच के लिए भाजपा के गोड्डा सांसद में दुबे ने 2020 में लोकपाल के सामने शिकायतवाद दर्ज कराई थी, जिसमें उन्होंने राज्यसभा सांसद और झारखंड के पूरे सीएम शिबू सोरेन और उनके परिवार के खिलाफ आय से अधिक संपत्ति अर्जित करने का आरोप लगाया था.

Advertisment

इस पूरे मामले पर शिबू सोरेन ने कहा था कि उनके खिलाफ मामला दुर्भावना पूर्ण और राजनीतिक वजहों से आरोप लगाया गया है.

JMM president shibu soren Godda MP Delhi High Court on JMM jharkhand news Godda MP Nishikant Dubey