ओडिशा के दो दिवसीय दौरे पर पीएम मोदी, कंधमाल में जनसभा के दौरान कहा- "कांग्रेस भारतीयों के मन में भय का माहौल पैदा करती है"

पीएम मोदी ओडिशा के दो दिवसीय दौरे पर पहुंच चुके हैं. शुक्रवार 10 मई को पीएम मोदी ने भुवनेश्वर में रोड शो किया था. वहीं आज शनिवार 11 मई को पीएम ओडिशा के कंधमाल, बोलांगीर और बरगढ़ में चुनावी सभा करेंगे. 

New Update
ओडिशा के दो दिवसीय दौरे पर पीएम मोदी

ओडिशा के दो दिवसीय दौरे पर पीएम मोदी

लोकसभा चुनाव के चौथे चरण का प्रचार शनिवार 11 मई को थम जायेगा. ओडिशा के 21 लोकसभा सीट के लिए चार चरण में चुनाव हो रहे हैं. 13 मई को ओडिशा में पहले चरण का चुनाव होना है. लगातार चल रही रैलियों के बीच पीएम मोदी ओडिशा (Odisha) के दो दिवसीय दौरे पर पहुंच चुके हैं. शुक्रवार 10 मई को पीएम मोदी ने भुवनेश्वर में रोड शो किया था. वहीं आज शनिवार 11 मई को पीएम ओडिशा के कंधमाल (Kandhamal) , बोलांगीर और बरगढ़ में चुनावी सभा करेंगे. 

Advertisment

पीएम मोदी ने आज ओडिशा के कंधमाल में जनसभा शुरू करने से पहले स्टेज पर पद्मश्री विजेता पूर्णमासी जानी के पैर छुए और उन्हें सॉल देकर सम्मानित किया. पूर्णमासी जानी एक कवयित्री और सामाजिक कार्यकर्ता हैं जिन्हें साल 2021 में पद्मश्री से सम्मानित किया गया था.

पीएम मोदी ने रैली में राज्य की बीजद सरकार और कांग्रेस पर हमला बोलते हुए कहा कि इसबार कांग्रेस 50 सीट से भी नीचे आ जाएगी. कांग्रेस विपक्ष में बैठने लायक भी नहीं रहेगी. पीएम मोदी ने मुसलमान वोटरों पर निशाना साधते हुए कहा कि “कांग्रेस को मैं दो टूक कहूंगा, वो इस भरोषे में ना रहें कि भारत का मुसलमान वोटर इधर-उधर नहीं जाएगा. जनता ने इसबार भाजपा को 400 पार पहुँचाने का मन बना चुकी है.”

पीएम मोदी ने ओडिशा के बीजद सरकार पर हमला करते हुए कहा “ओडिशा में बीजद को अलविदा कहने की उलटी गिनती शुरू हो गई है. पूरा ओडिशा एक सुर में कह रहा है, 'ओडिशा के लिए डबल इंजन सरकार'.

Advertisment

BJD और कांग्रेस ने कंधमाल को पिछड़ा जिला घोषित कर अपनी जिम्मेदारियों से पल्ला झाड़ लिया था. मोदी ने कंधमाल जैसे जिलों को देश का आकांक्षी जिला घोषित किया. इसकी दिल्ली में रोजाना मानिटरिंग होती है कि यहां क्या काम हो रहे हैं. इसका परिणाम यह है कि कंधमाल तेजी से विकास कर रहा है.

कांग्रेस पर बोला हमला

पीएम मोदी ने पोखरण (Pokhran) में किये गये परमाणु परीक्षण का विषय उठाते हुए कहा “26 साल पहले आज ही के दिन अटल बिहारी वाजपेयी (Atal Bihari Vajpayee) जी ने पोखरण परीक्षण किया था. परमाणु परीक्षण (Atom Bomb) ने दुनिया भर में भारतीयों को गर्व से भर दिया. वह पहली बार था जब भारत ने दुनिया को अपनी क्षमताओं से अवगत कराया. 

कांग्रेस नेता सैम पित्रोदा और मणिशंकर अय्यर के बयानों पर कांग्रेस को घेरते हुए पीएम ने कहा “कांग्रेस बार-बार अपने ही देश को डराने की कोशिश करती है. वो कहते हैं कि संभल कर चलो, पाकिस्तान के पास एटम बम है. वे (कांग्रेस) 'पाकिस्तान एक परमाणु शक्ति है' को दोहराकर भारतीयों के मन में भय का माहौल पैदा करते हैं.”

देश भूल नहीं सकता कि आतंकियों को सबक सिखाने के बजाय, ये लोग आतंकी संगठनों के साथ बैठकें करते थे. 26/11 के मुंबई हमले के बाद इन लोगों की हिम्मत नहीं पड़ी, कि आतंक के सरपरस्तों पर कार्रवाई करें. क्योंकि कांग्रेस और I.N.D.I.A. गठबंधन को लगता था कि अगर हम कार्रवाई करेंगे तो हमारा वोटबैंक नाराज हो जाएगा.”

पीएम मोदी ने आगे कहा “कांग्रेस के इसी कमजोर रवैये के कारण जम्मू-कश्मीर के लोगों ने 60 साल तक आतंक भुगता है. देश ने कितने आतंकी हमले झेले हैं.

जगन्नाथ मंदिर का मुद्दा उठाया

पीएम मोदी ने जनसभा के दौरान कहा राममंदिर के मुद्दे को उठाते हुए कहा “रामलला आज पूरे देश को आशीर्वाद दे रहे हैं. हमें तो एक तरफ भगवान जगन्नाथ और दूसरी तरफ रामलला जी के आशीर्वाद मिल रहे हैं. भाजपा, 'विकास भी और विरासत भी' के मंत्र के साथ देश को आगे बढ़ा रही है. ये भाजपा ही है, जिसकी सरकार में देश का 500 साल का इंतजार पूरा हुआ. अयोध्या में राम मंदिर का निर्माण हुआ.”

पीएम मोदी ने यहां जगन्नाथ मंदिर के आंतरिक खजाने का मुद्दा उठाते हुए कहा “श्री जगन्नाथ मंदिर के श्री रत्न भंडार के गर्भगृह के आंतरिक कक्ष की चाबियां पिछले 6 साल से लापता हैं. यह खजाना 40 साल से नहीं खुला है. राज्य सरकार कहती है कि रत्न भंडार की डुप्लीकेट चाबियां मिली हैं. लेकिन ये कैसे बनीं, किसने बनवाईं? इसका उपयोग हुआ कि नहीं हुआ? किसी को नहीं पता.

भाजपा अब पूरे भक्तिभाव से ये विषय उठा रही है. आखिर क्यों BJD सरकार, इस विषय से भाग रही है? आखिर ऐसी क्या मजबूरी है राज्य सरकार किसे बचाने की कोशिश कर रही है?

पीएम मोदी ने यहां लोगों को वोट देने के लिए प्रेरित करते हुए कहा “विकसित भारत और विकसित ओडिशा की प्राप्ति के लिए आपका वोट महत्वपूर्ण है. आपका एक वोट यहां डबल इंजन की सरकार ला सकता है. कमल का बटन दबाएं और हमारे उम्मीदवार को जिताने में मदद करें.

Odisha Kandhamal Pokhran Atal Bihari Vajpayee Atom Bomb