ओडिशा के बेरहामपुर में पीएम मोदी, कहा-छह जून बीजद की एक्सपायरी डेट, 10 जून को बीजेपी के मुख्यमंत्री का शपथ समारोह

पीएम मोदी ने सोमवार छह अप्रैल को ओडिशा के बेरहामपुर में चुनावी जनसभा को संबोधित किया. पीएम मोदी की आज ओडिशा और आंध्रप्रदेश में चार रैलियां हैं. बेरहामपुर के बाद पीएम नबरंगपुर में चुनावी सभा करेंगे.

New Update
ओडिशा के बेरहामपुर में पीएम मोदी

ओडिशा के बेरहामपुर में पीएम मोदी

पीएम मोदी ने सोमवार छह अप्रैल को ओडिशा के बेरहामपुर (PM Modi in Berhampur) में चुनावी जनसभा को संबोधित किया. पीएम मोदी की आज ओडिशा और आंध्रप्रदेश में चार रैलियां हैं. बेरहामपुर के बाद पीएम नबरंगपुर में चुनावी सभा करेंगे. बहरमपुर में जनसभा के दौरान पीएम ने कहा “कल मैं प्रभु राम की नगरी अयोध्या में था. वहां रामलला और अयोध्यावासियों के दर्शन किए. आज यहां महाप्रभु जगन्नाथ की धरती पर आपका आशीर्वाद लेने के लिए आया हूं.”

Advertisment

ओडिशा में लोकसभा के साथ-साथ विधानसभा के चुनाव भी होने हैं. पीएम ने विधानसभा चुनाव में भी बीजेपी की सफलता के लिए आश्वस्त करते हुए कहा “ओडिशा में इस बार 2 यज्ञ एकसाथ हो रहे हैं. एक यज्ञ देश में, हिंदुस्तान में मजबूत सरकार बनाने के लिए है. और दूसरा यज्ञ ओडिशा में भाजपा के नेतृत्व वाली मजबूत राज्य सरकार बनाने का है.

पीएम ने आगे कहा आप जानते हैं कि भाजपा जो कहती है, वो करके दिखाती है. इसलिए, यहां सरकार बनने के बाद हम पूरी शक्ति से संकल्प पत्र में की गई घोषणाओं पर अमल करेंगे. ये मोदी की गारंटी है.

पीएम ने जनता को शपथ समारोह का न्योता देते हुए कहा “4 जून पर यहां की BJD सरकार की एक्सपायरी डेट लिखी हुई है. आज 6 मई है, 6 जून को BJP के मुख्यमंत्री पद का उम्मीदवार तय होगा. 10 जून को भुवनेश्वर में BJP के मुख्यमंत्री का शपथ समारोह होगा. मैं आज सबको भाजपा सरकार के मुख्यमंत्री के शपथ समारोह के लिए निमंत्रण देने आया हूं.”

Advertisment

ओडिशा ने देश को राष्ट्रपति दिया

पीएम मोदी ने राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू (Draupdi Murmu) को को राष्ट्रपति का पद दिए जाने को लेकर कहा “भाजपा ने बहुत गौरव से ओडिशा की मिट्टी में जन्मी, ओडिशा की बेटी को देश का सबसे बड़ा पद दिया है. ये मेरा सौभाग्य है कि राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू जी मुझे लगातार ओडिशा के विकास के लिए बहुत बारीक-बारीक चीजें बताती हैं”.

पीएम ने आगे कहा “भाजपा सरकार महिला सशक्तिकरण के लिए प्रतिबद्ध है. ओडिशा भाजपा की सुभद्रा योजना, यहां महिलाओं को आर्थिक रूप से सशक्त करेगी. ओडिशा भाजपा ने यहां स्वयं सहायता समूहों की 25 लाख बहनों-बेटियों को लखपति दीदी बनाने का संकल्प लिया है.

राज्य की बीजद सरकार पर हमला करते हुए पीएम ने कहा “आज ओडिशा में जो सरकार है, उसे महिलाओं के हितों की कोई परवाह ही नहीं है. केंद्र सरकार हर गर्भवती महिला को छह हजार रुपये की आर्थिक मदद दे रही है. आप ये जानकर हैरान रह जाएंगे कि ओडिशा सरकार ने इतनी महत्वपूर्ण और पवित्र योजना पर भी ताला लगा दिया है.”

केंद्र सरकार ने जल जीवन मिशन के लिए 10 हजार करोड़ रुपये ओडिशा को दिए. वो पैसे यहां की सरकार सही से खर्च ही नहीं कर पाई. मोदी गांव में सड़कें बनाने के लिए पैसा भेजता है, लेकिन यहां गांवों में सड़कों की हालत खराब है. मोदी दिल्ली से मुफ्त चावल के लिए पैसे भेजता है, लेकिन BJD सरकार इस योजना पर भी अपना फोटो चिपका देती है.

पीएम मोदी ने ओडिशा के विकास को लेकर जनता को आश्वस्त करते हुए कहा “मोदी ओडिशा के सामुद्रिक सामर्थ्य को बढ़ाने के लिए भी काम कर रहा है. हमारा फोकस ओडिशा की कोस्टल इकॉनमी पर है. हर क्षेत्र में हम बहुत निवेश कर रहे है. हमने पहली बार मछली पालन का अलग मंत्रालय बनाया, बोट को आधुनिक बनाने के लिए सब्सिडी दी, हमने मछुआरों को पहली बार किसान क्रेडिट कार्ड दिया. यहां ओडिशा में भी सागरमाला योजना के तहत करोड़ों का काम हुआ है. मछुआरों की सुविधा और समृद्धि हमारे लिए सर्वोपरि है.

चार चरण में होगा चुनाव

ओडिशा के 21 लोकसभा सीटों के लिए चार चरणों में चुनाव होंगे. ओडिशा के चार सीटों नवरंगपुर, बेरहामपुर, कालाहांडी और कोरापुट के लिए चौथे चरण में 13 मई को चुनाव होंगे. वहीं चौथे चरण में पांच सीटों के लिए 20 मई को चुनाव होंगे. 25 मई और एक जून को छह लोकसभा सीटों पर चुनाव होंगे. 

ओडिशा में लोकसभा के साथ-साथ विधानसभा चुनाव भी हो रहे हैं.

ओडिशा के पुरी लोकसभा सीट से कांग्रेस उम्मीदवार सुचारिता मोहंती ने चुनाव लड़ने से इंकार कर दिया है. इसके अलावा सूरत और इंदौर में भी कांग्रेस कमजोर हो गयी है.

Odisha PM Modi in Berhampur Berhampur Draupdi Murmu