राहुल गांधी: भारत जोड़ो न्याय यात्रा 2 फरवरी को झारखंड पहुंचेगी, 2 चरणों में निकलेगी यात्रा

भारत जोड़ो न्याय यात्रा के तहत राहुल गांधी 2 फरवरी को झारखंड में भी पधारने वाले हैं. 2 फरवरी को राहुल गांधी झारखंड के पाकुड़ जिले में जनसभा को संबोधित करने के लिए पहुंचेंगे. 

New Update
२ फरवरी को झारखंड पहुचेगी भारत जोड़ो न्याय यात्रा

राहुल गांधी: भारत जोड़ो न्याय यात्रा 2 फरवरी को झारखंड पहुंचेगी

कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष और वायानाड सांसद राहुल गांधी इन दिनों भारत जोड़ों न्याय यात्रा में व्यस्त है. न्याय यात्रा में राहुल गांधी राज्यों के बीच से अपने संदेश को लेकर गुजर रहे हैं. न्याय यात्रा के तहत राहुल गांधी 2 फरवरी को झारखंड में भी पधारने वाले हैं. 

Advertisment

2 फरवरी को राहुल गांधी झारखंड के पाकुड़ जिले में जनसभा को संबोधित करने के लिए पहुंचेंगे. कांग्रेस की झारखंड इकाई के अध्यक्ष राजेश ठाकुर ने मीडिया को इस बात की जानकारी दी है कि झारखंड में भारत जोड़ो न्याय यात्रा दो चरणों में होगी, जिसमें 8 दिनों की अवधि में 13 जिलों में 804 किलोमीटर की दूरी तय की जाएगी. यात्रा के लिए झारखंड कोंग्रेस ने तारीखों को भी तय कर लिया गया है. पार्टी की सभाएं और रैलियां कहां-कहां होंगी इस बात के भी घोषणा जल्द ही कर दी जाएगी. कांग्रेस लगातार इस भारत जोड़ो न्याय यात्रा के लिए झारखंड में तैयारियों का जायजा ले रही है. झारखंड कांग्रेस की ओर से ज्यादा जानकारी देते हुए बताया गया है कि पाकुड़ जिले में आने के बाद राहुल गांधी गोड्डा, देवघर, धनबाद, रामगढ़, रांची और खूंटी जाएंगे. 

14 जनवरी को मणिपुर से शुरू हुई भारत जोड़ो न्याय यात्रा कुछ ही दिनों में बिहार भी पहुंचने वाली है. राहुल गांधी के नेतृत्व वाली न्याय यात्रा 29 जनवरी को बिहार आएगी. यह यात्रा किशनगंज से बिहार में प्रवेश करेगी और 30 जनवरी को पूर्णिया में बड़ी रैली भी कराई जाएगी. कहा जा रहा है कि राहुल गांधी की यह यात्रा बिहार से होकर झारखंड जाएगी. 

भारत जोड़ो न्याय यात्रा 14 राज्यों से गुजरेगी और 85 जिलों में लोगों के बीच पदयात्रा भी होगी. कांग्रेस के वेणुगोपाल ने कहा है कि भारत न्याय यात्रा 6200 किलोमीटर की लंबी दूरी की होगी. शुरुआत मणिपुर से हो कर नागालैंड, असम, मेघालय, पश्चिम बंगाल, बिहार, झारखंड, उड़ीसा, छत्तीसगढ़, उत्तर प्रदेश, राजस्थान, मध्य प्रदेश और गुजरात और सबसे आखिर में महाराष्ट्र में खत्म होगी.

Advertisment

पहली भारत जोड़ो यात्रा 7 सितंबर 2022 को कांग्रेस के नेता राहुल गांधी ने की थी. इस यात्रा में राहुल गांधी अपने पार्टी के कई नेताओं के साथ देश के 12 राज्यों से 4,000 किलोमीटर तक की लंबी यात्रा में शामिल हुए थे. 7 सितंबर को कन्याकुमारी से शुरू हुई यात्रा 30 जनवरी को श्रीनगर में 145 दिन के बाद खत्म हुई थी. 1 साल पूरे होने पर पार्टी ने ऐलान किया था कि राज्य के हर जिले में भारत जोड़ों यात्रा कांग्रेस पार्टी करेगी. 14 जनवरी को मणिपुर से शुरू हुई ये यात्रा 20 मार्च को मुंबई में खत्म होगी.

jharkhand bharatjodonyayyatra rahulgandhi