रांची यूनिवर्सिटी का 37वां दीक्षांत समारोह 15 को, राज्यपाल सीपी राधाकृष्णन होंगे शामिल

15 मार्च को रांची यूनिवर्सिटी का 37वां दीक्षांत समारोह आयोजित होने वाला है. इस दीक्षांत समारोह में मुख्य अतिथि के तौर पर राज्यपाल सीपी राधाकृष्णन शामिल होंगे. 

New Update
Ranchi University

रांची यूनिवर्सिटी का 37वां दीक्षांत समारोह

15 मार्च को रांची यूनिवर्सिटी का 37वां दीक्षांत समारोह आयोजित होने वाला है. रांची यूनिवर्सिटी का यह दीक्षांत समारोह मोरहाबादी स्थित दीक्षांत मंडप में आयोजित होगा. इस दीक्षांत समारोह में मुख्य अतिथि के तौर पर राज्यपाल सह कुलाधिपति सीपी राधाकृष्णन शामिल होंगे.

रांची यूनिवर्सिटी के दीक्षांत समारोह में 1 फरवरी 2023 से 31 जनवरी 2024 के बीच पोस्ट ग्रेजुएशन/ पीएचडी/ एमडी/ एमफिल/ डीएससी परीक्षा उत्तीर्ण विद्यार्थियों को डिग्रियां बांटी जाएंगी. 15 मार्च को समारोह में डिग्री लेने वाले विद्यार्थियों को रांची विश्वविद्यालय की वेबसाइट www.ranchiuniversity.ac.in से एंट्री पत्र डाउनलोड करना होगा. 7 फरवरी 2024 से 29 फरवरी तक दीक्षांत समारोह में शामिल होने वाले विद्यार्थी आवेदन कर सकते हैं. आवेदन पत्र में विद्यार्थी की मार्कशीट, मैट्रिक सर्टिफिकेट और प्रोविजनल सर्टिफिकेट की फोटो कॉपी जमा करनी होगी. इसकी कॉफी को केंद्रीय पुस्तकालय परिसर मोरहाबादी के कंप्यूटर सेंटर के निदेशक के नाम से ऑनलाइन जमा करना होगा.

गोल्ड मेडल अपने वाले विद्यार्थियों को अपना पासपोर्ट साइज फोटो भी आवेदन के साथ अटैच कर जमा करना होगा. इसी के साथ 400 रुपए आवेदन शुल्क भी विद्यार्थियों को जमा करने होंगे. इस दीक्षांत समारोह में 79 विद्यार्थियों को गोल्ड मेडल दिया जा सकता है.

jharkhand ranchi university convocation ranchi university