69वीं BPSC प्रारंभिक परीक्षा कल, 31 जिलों में बनाए गए हैं 488 केंद्र

69वीं BPSC प्रारंभिक परीक्षा: राज्य में कल 488 केन्द्रों पर बीपीएससी की प्रारंभिक परीक्षा आयोजित की जाने वाली है. परीक्षा को लेकर केन्द्रों पर सभी तैयारियां कर ली गयी हैं. इस बार परीक्षा में ३ गलत जवाब पर 1 नंबर कटेगा.

New Update
बीपीएससी परीक्षा कल

बीपीएससी परीक्षा कल

69वीं BPSC प्रारंभिक परीक्षा: राज्य में कल 488 केन्द्रों पर बीपीएससी की प्रारंभिक परीक्षा आयोजित की जाने वाली है. परीक्षा को लेकर केन्द्रों पर सभी तैयारियां कर ली गयी हैं. जिसके लिए बिहार के 31 जिलों में 488 केंद्र बनाए गए हैं.

इस परीक्षा में 2.70 लाख अभ्यर्थी शामिल होने वाले हैं.

BPSC समय में किया बदलाव

बीपीएससी की परीक्षा एक ही पाली में आयोजित की जाएगी. जो दोपहर 12:00 बजे से 2:00 बजे तक होगी. इसके लिए एंट्री 11:00 बजे के बाद परीक्षा केंद्र पर नहीं मिलेगी. इस बार अभ्यर्थियों को ओएमआर शीट परीक्षा शुरू होने के 15 मिनट पहले ही दी जाएगी. यानी 11:15 में ही ओएमआर शीट अभ्यर्थियों के बीच में वितरित की जाएगी.

परीक्षा में वस्तुनिष्ठ प्रश्न दिए जाएंगे जिसमें चार ऑप्शन रहेंगे. एक जवाब के गलत होने पर 0.33 अंक कटेंगे. यानि की तीन गलत उत्तर देने पर एक अंक कट जाएंगे.

बीपीएससी की 68वीं परीक्षा में पांच ऑप्शन दिए गए थे. जिसे इस बार हटा दिया गया है. परीक्षा केंद्र पर नजर रखने के लिए कैमरा और केन्द्रों पर नकल रोकने के लिए जैमर लगाए जाएंगे.

गलत फोटो को ठीक करने की आज आखिरी तारीख है. 

69bpsc pt exam exam centre