कश्मीर में सेना ने लश्कर-ए-तैयबा से जुड़े 2 आतंकियों को मार गिराया

सेना ने लश्कर-ए-तैयबा: जम्मू-कश्मीर के शोपिया के अलशिपोरा में आज सेना मुठभेड़ के दौरान लश्कर-ए-तैयबा के दो आतंकवादी मारे गए हैं. इन दोनों आतंकियों की पहचान मोरीफत मकबूल और जाजिम फारूक के नाम से की गई है.

New Update
भारतीय सेना का ऑपरेशन जारी

भारतीय सेना का ऑपरेशन जारी

जम्मू-कश्मीर के शोपिया के अलशिपोरा में आज सेना मुठभेड़ के दौरान लश्कर-ए-तैयबा के दो आतंकवादी मारे गए हैं. इन दोनों आतंकियों की पहचान मोरीफत मकबूल और जाजिम फारूक के रूप में हुई है.

शोपिया में आतंकियों और भारतीय सेना के बीच मुठभेड़ चल रही थी. जिसमें भारतीय सेना को ये सफलता मिली. फिलहाल यहां सेना का रिसर्च ऑपरेशन चल रहा है. बताया जा रहा है कि इलाके में अभी और भी आतंकी मौजूद हैं जिसके चलते पूरे इलाके को घेर लिया गया है.

शोपिया के अलशीपोरा इलाके में मुठभेड़ शुरू

मारे गए आतंकियों पर घाटी में लगातार टारगेट किलिंग को अंजाम देने का आरोप है. बीती रात सुरक्षा बलों को इस इलाके में आतंकियों के छिपे होने की सूचना मिली थी. जिसके बाद सुबह भारतीय सेना की ओर से यह ऑपरेशन चलाया गया और सेना को इसमें सफलता मिली.

कश्मीर पुलिस ने अपने एक्स अकाउंट पर भी ऑपरेशन की जानकारी दी थी. जिसमें बताया था कि शोपिया के अलशीपोरा इलाके में मुठभेड़ शुरू हो गई है. पुलिस और सुरक्षा बलों ने मोर्चा संभाल लिया है और कुछ आतंकियों को घेर लिया है.

मारे गए आतंकियों में से एक फारूक पर कश्मीरी पंडित संजय शर्मा की हत्या में शामिल होने का आरोप है. 26 फरवरी को पुलवामा जिले में कश्मीरी पंडित संजय शर्मा की गोली मारकर हत्या कर दी गई थी. संजय शर्मा सुबह अपनी पत्नी के साथ बाजार जा रहे थे. तभी आतंकियों ने उन्हें गोली मार दी. पिछले साल अक्टूबर के बाद से घाटी में यह पहली टारगेट किलिंग थी. संजय शर्मा एक बैंक में सिक्योरिटी गार्ड की नौकरी करता था.

indian army kahsmir news Lashkar e Taiba