फिर दिखी बेरोजगार युवाओं की फौज, एयर इंडिया में 2200 भर्तियों के लिए पहुंचे 25 हजार अभ्यर्थी

एयर इंडिया ने यूटिलिटी एजेंट के 2200 पदों के लिए वॉक इन इंटरव्यू आयोजित किया था, जिसमें 25000 के करीब युवा पहुंचे. हजारों कैंडिडेट के पहुंचने के बाद मुंबई एयरपोर्ट पर भगदड़ जैसे हालात हो गए.

New Update
एयर इंडिया की वेकेंसी में पहुंचे युवा

एयर इंडिया की वेकेंसी में पहुंचे युवा

देश में युवा बेरोजगारी दर दिन-ब-दिन बढ़ती जा रही है. आंकड़े भले ही कुछ और बताते हो, लेकिन सच्चाई जमीन पर ही नजर आती है. जिसका ताजा उदाहरण बीते एक हफ्ते में दो बार देखा जा चुका है. पिछले दिनों ही एक प्राइवेट नौकरी में 10 पदों के लिए हजारों युवा इंटरव्यू देने पहुंचे थे. इन युवाओं के जमावड़े से हालात बेकाबू हो गए थे. बेरोजगार युवाओं की फौज को काबू में करने के लिए पुलिस को बुलाना पड़ा था. गुजरात की इस वेकेंसी में युवाओं की धक्का-मुक्की में होटल का रेलिंग भी टूट गया था. इस घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हुआ. जिसमें विपक्ष ने सरकार की खूब घेराबंदी की.

अब दूसरा ऐसा मौका फिर देखा गया है, जहां मुंबई के कलिना में एयर इंडिया कंपनी के ऑफिस के बाहर हजारों युवा पहुंचे. एयर इंडिया ने यूटिलिटी एजेंट के 2200 पदों के लिए वॉक इन इंटरव्यू आयोजित किया था, जिसमें 25000 के करीब युवा पहुंचे.

हजारों कैंडिडेट के पहुंचने के बाद मुंबई एयरपोर्ट पर भगदड़ जैसे हालात हो गए. कर्मचारियों को भीड़ कंट्रोल करने के लिए काफी देर तक मशक्कत करनी पड़ी. इस घटना का भी वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है. जिसमें हजारों युवाओं की भीड़ नजर आ रही है. फॉर्म काउंटर तक पहुंचने के लिए युवा एक दूसरे को धक्का देते हुए नजर आ रहे हैं. इसमें कई युवाओं के तबीयत भी खराब होने की खबर आ रही है.

इस भीड़ को काबू में करने के लिए पुलिस मौके पर मौजूद रहीं, मगर वह भी बस तमाशाबीन बनी. बाद में भीड़ को देखते हुए कंपनी ने सभी युवाओं को सीवी जमा कर वहां से जाने को कहा. बेरोजगार युवाओं के इस फौज से इंटरव्यू वाली जगह के बाहर एक किलोमीटर लंबी भीड़ लग गई थी.

इन दो घटनाओं के बाद से सरकार में शामिल नेताओं को अपने रोजगार देने के ढोल को बजाना बंद कर देना चाहिए. हजारों-लाखों युवा सड़क पर इस तरीके से नौकरी मांगते हुए मजबूत अर्थव्यवस्था के दिखावे को भी झूठा साबित कर रहे हैं.

25 thousand candidates for 2 thousand post unemployed youth in India air india vacancy