बिहार: चार गुना बढ़ा हवाई किराया, लोगों को काम पर लौटना हुआ मुश्किल

बिहार से त्योहारी सीजन के बाद एक बार फिर से फ्लाइट का किराया 4 से 5 गुना तक बढ़ चुका है. मंगलवार से ही फ्लाइट के किराए में हजारों रुपए का उछाल देखा गया है.

New Update
बिहार में बढ़ा हवाई किराया

बिहार में बढ़ा हवाई किराया

बिहार में त्योहारी सीजन के मौके पर हवाई किराया आसमान की नई ऊंचाइयों पर पहुंच चुका था. त्योहारों का मौसम खत्म हो गया है, लोग अपने काम पर वापस जाने की तैयारी में है लेकिन फ्लाइट की कीमते एक बार फिरसे असमान छू रही हैं. 

Advertisment

बिहार से जाने वाले लोगों को एक बार फिर से फ्लाइट का किराया 4 से 5 गुना तक चुकाना पड़ेगा. मंगलवार से ही फ्लाइट के किराए में हजारों रुपए का उछाल देखा गया है.

किराया 25,000 रुपए

पटना से दिल्ली जाने के लिए इंडिगो फ्लाइट का किराया 25,000 रुपए हो चुका है. दिल्ली के अलावा मुंबई, चेन्नई, बेंगलुरु, कोलकाता और पुणे जाने वाले फ्लाइट के टिकटों की कीमतें बढ़ चुकी हैं. दरभंगा से दिल्ली जाने वाले फ्लाइट का किराया 15,000 रुपए के पार है. पटना से मुंबई का किराया मंगलवार के लिए 22,000 रुपए का है. दरभंगा से बेंगलुरु जाने के लिए टिकट का किराया 13,000 है, वही यह किराया 22 नवंबर को बढ़कर 14,000 रुपए है. दरभंगा से हैदराबाद के लिए 21,000 रुपए तक का हवाई टिकट लोगों को मिल रहा है.

मजबूरी में महंगा टिकट

दूसरे राज्य में पढ़ने वाले और नौकरी करने वाले लोगों के लिए ट्रेन में कंफर्म टिकट मिलना बहुत मुश्किल हो गया है. भागा दौड़ी करने पर भी लोगों के हाथों में सिर्फ निराशा ही लग रही है. कई लोगों को जल्दी अपने काम पर वापस लौटना है ऐसे में वो मजबूरी में महंगा फ्लाइट टिकट लेकर वापस काम पर जा रहे हैं. 

Bihar delhi flighttickets mumbai aeroplane