Bihar News: सीतामढ़ी में बाढ़ के पानी में बहा एक और पुल

Bihar News: सीतामढ़ी के सोनबरसा प्रखंड के प्रखंड मुख्यालय से इंदरवा पंचायत के बांके नदी पर बना आरसीसी पुल शुक्रवार की शाम गिर गया. पुल गिरने के बाद मौके पर भारी भीड़ इकट्ठा हो गई.

New Update
सीतामढ़ी में बहा पुल

सीतामढ़ी में बहा पुल

बिहार में मानसून की एंट्री के बाद कई पुल-पुलिया और सड़के बही है. इस मानसून में ऐसा प्रतीत हो रहा है कि सभी सरकारी कामकाज बारिश में बह जाएंगे. दरअसल राज्य में एक बार फिर बारिश के बीच पुल बहने की घटना हुई है. सीतामढ़ी में एक और पुल बारिश के कारण बह गया.

सीतामढ़ी के सोनबरसा प्रखंड के प्रखंड मुख्यालय से इंदरवा पंचायत के बांके नदी पर बना आरसीसी पुल शुक्रवार की शाम गिर गया. पुल गिरने के बाद मौके पर भारी भीड़ इकट्ठा हो गई. इस दौरान किसी के जान-माल को नुकसान नहीं हुआ, मगर पुल गिरते समय एक व्यक्ति उस पर चल रहा था, जिसकी जान बच गई. बताया जा रहा है कि पहली बार बाढ़ के पानी के दबाव को पुल सह नहीं पाया, जिस कारण बह गया.

इधर पिड़ोखर गांव में भी रात में नदी पर बना दो डायवर्सन ध्वस्त हो गया, जिस कारण आवगमन पूरी तरह से बाधित हो गया है. सोनबरसा में भी गिरे पुल के बाद हजारों लोगों के आवागमन पर प्रभाव पड़ा है. स्थानीय लोगों ने बताया कि बाजार तक जाने का यही में रूट था. पुल गिरने के बाद अब प्रखंड मुख्यालय से आने-जाने में परेशानी होगी.

राज्य में इस मानसून में इतने पुल गिर रहे हैं कि अब सरकार को नए सिरे से पुलों का निर्माण कराना होगा. एक दर्जन से ज्यादा पुल गिरने के कारण राज्य भर के अलग-अलग इलाकों में लाखों आबादी प्रभावित हुई है. कई पुल गिरने के बाद छोटे वाहनों का परिचालन पूरी तरह से ठप हो गया है. पुलों के गिरने के बाद लोग विभाग और सरकार के विकास पर सवाल उठा रहे हैं.

Sitamarhi news Bihar bridge collapsed Bridge collapsed in Sitamarhi Bihar NEWS