Bihar News: रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह बिहार दौरे पर, लोकसभा चुनाव पर रहेगा फोकस

आज देश के रक्षा मंत्री और बीजेपी नेता राजनाथ सिंह बिहार दौरे पर हैं. केंद्रीय मंत्री का कार्यक्रम प्रदेश के तीन जिलों में होने वाला है. रक्षा मंत्री सीतामढी के पुनौरा धाम भी जायेंगे.

New Update
बिहार में रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह

बिहार में रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह

लोकसभा चुनाव को देखते हुए बिहार में भाजपा के तमाम बड़े नेताओं का आगमन शुरू हो रहा है. देश के रक्षा मंत्री और भाजपा के वरिष्ठ राजनाथ सिंह लोकसभा चुनाव से पहले बिहार दौरे पर पहुंचने वाले हैं. बिहार के दरभंगा, सीतामढ़ी और सिवान में राजनाथ सिंह का बुधवार को कार्यक्रम होने वाला है. इन शहरों में एक नहीं बल्कि कई कार्यक्रम रक्षा मंत्री के प्रस्तावित है.

Advertisment

रक्षा मंत्री मां जानकी की जन्मस्थली का करेंगे दर्शन

सबसे पहले राजनाथ सिंह दरभंगा जिला पहुंचेंगे, जिसके बाद राजनाथ सिंह का सीतामढ़ी और सिवान में कार्यक्रम होगा. इसके अलावा रक्षा मंत्री पुनौरा धाम में भी दर्शन करने के लिए पहुंचेंगे और आज लोकसभा सीटों के लिए भाजपा नेताओं के संग बैठक भी करेंगे

मिली जानकारी के अनुसार सुबह 10:00 बजे राजनाथ सिंह दरभंगा एयरपोर्ट पहुंचेंगे. दरभंगा से सीधे रक्षा मंत्री सीतामढ़ी के पुनौरा धाम के लिए रवाना होंगे, जहां मां जानकी की जन्मस्थली में दर्शन करेंगे. इसके बाद सिवान में चार लोकसभा सीट सिवान, छपरा, गोपालगंज और महाराजगंज के पार्टी नेताओं के साथ मीटिंग करेंगे और फिर दोपहर वापस दरभंगा लौटेंगे. 

Advertisment

दोपहर 3:00 के बाद दरभंगा के घनश्यामपुर में राजकीय जनता उच्च विद्यालय शिवनगर घाट मैदान में चुनावी रैली का संबोधन करेंगे और शाम 5:00 बजे दरभंगा से ही दिल्ली के लिए रवाना हो जाएंगे.

बीजेपी के 10 साल के कार्यकाल की उपलब्धियां गिनाएंगे

रक्षा मंत्री की सुरक्षा के लिए दरभंगा एयरपोर्ट से लेकर सिवान तक तैयारी की गई है. जिला पदाधिकारी मुकुल कुमार गुप्ता ने बताया है कि सभी दंडाधिकारियों एवं पुलिस पदाधिकारी समय से अपने दायित्व का निर्वहन करने के लिए सभा स्थल पर मौजूद रहेंगे. साथ में इसका ध्यान रखेंगे की किसी को भी अनाधिकृत हेलीपैड या कार्यक्रम स्थल पर प्रवेश न मिले. रक्षा मंत्री के कार्यक्रम स्थल पर ड्रॉप गेट बनाए गए हैं, जहां पर अच्छी तरह से जांच के बाद ही प्रवेश की अनुमति मिलेगी.

दरभंगा में रक्षा मंत्री अपने पार्टी के 10 साल के कार्यकाल की उपलब्धियां का बखान करेंगे और भाजपा के लिए वोट मांगेंगे. भाजपा कार्यकर्ताओं में राजनाथ सिंह के आगमन को लेकर खासा जोश देखा जा रहा है. आज राजनाथ सिंह के दौरे के बाद 2 मार्च को बेगूसराय और औरंगाबाद में चुनाव को देखते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का भी कार्यक्रम होने वाला है. 

Bihar Darbhanga rajnath singh