Bihar Politics: CM नीतीश कुमार को बड़ा झटका, JDU मंत्री अली अशरफ फातमी ने दिया इस्तीफा

JDU के राष्ट्रीय महासचिव मोहम्मद अली अशरफ फातमी ने पार्टी की सभी जिम्मेदारियां से अपना इस्तीफा दे दिया है. अशरफ जदयू से निकलने के बाद अब फिर से राजद ज्वाइन कर सकते हैं.

New Update
अली अशरफ फातमी ने JDU से दिया इस्तीफा

अली अशरफ फातमी ने JDU से दिया इस्तीफा

मंगलवार का दिन इस्तीफें का दिन होता हुआ नजर आ रहा है. बिहार से लेकर झारखंड तक इस्तीफों का सिलसिला लगातार जारी है. आज सुबह से बिहार और झारखंड में एक-एक इस्तीफा पहले ही हो चुका था, अब एक और नया इस्तीफा बिहार की पार्टी में हुआ है.

Advertisment

लोकसभा चुनाव से पहले नीतीश कुमार की पार्टी जदयू को बड़ा तगड़ा झटका लगा है. जदयू के राष्ट्रीय महासचिव मोहम्मद अली अशरफ फातमी ने पार्टी की सभी जिम्मेदारियां से अपना इस्तीफा दे दिया है.

कहा जा रहा है कि अशरफ जदयू से निकलने के बाद अब फिरसे राजद ज्वाइन कर सकते हैं. पहले भी वह राजद के दरभंगा सीट से सांसद रह चुके हैं. वह इस बार के चुनाव में दरभंगा या मधुबनी लोकसभा सीट से चुनाव लड़ना चाहते हैं, जिसकी वजह से उन्होंने पार्टी से इस्तीफा दिया है. दरअसल मधुबनी की लोकसभा सीट जदयू के खाते में ना आकर भाजपा के खाते में चली गई. भाजपा ने अशोक यादव को मधुबनी के सीट से मौका देने का मन बनाया है.

GJBWHJhWAAALQUs

5 साल पहले फातमी राजद में शामिल थे, इसके बाद उन्होंने जदयू का दामन थामा था. उस समय अपने संबोधन में फातमी ने कहा था कि बिहार में जदयू ही अल्पसंख्यकों के हित के बारे में सोचती है. बता दें कि जदयू में शामिल होने के पहले राजद से फातमी को निलंबित कर दिया गया था. उनके पास पार्टी छोड़ने के अलावा कोई ऑप्शन नहीं बचा था. कहा जाता है कि 2019 में राजद से उनकी बर्खास्तगी का मुख्य कारण लालू परिवार के लिए उनका अनादर दिखाना था. राजद से निलंबन के बाद उन्होंने बहुजन समाज पार्टी का हाथ थामा था और मधुबनी से अपनी उम्मीदवारी की घोषणा की थी. हालांकि अगले दिन ही उन्होंने बसपा से अपने उम्मीदवारी वापस ले ली और जदयू में शामिल हुए थे.

मोहम्मद अली फातमी दरभंगा से चार बार सांसद भी रह चुके हैं.

Bihar Politics CM Nitish Kumar Ali Ashraf Fatmi resigns Fatmi resigns from JDU