BJP ने जारी की लोकसभा उम्मीदवारों की 10वीं सूची, जानिए भोजपुरी स्टार पवन सिंह के जगह आसनसोल से किसे मिला टिकट

बीजेपी ने लोकसभा चुनाव के लिए प्रत्याशियों की 10वीं लिस्ट जारी (BJP Candidate List) कर दी है. इस लिस्ट में कई पुराने सांसदों का पत्ता बीजेपी ने काट दिया है. बीजेपी ने चंडीगढ़ से दो बार सांसद रही किरण खेर (Kiran Kher) को टिकट नहीं दिया है.

New Update
BJP ने जारी की लोकसभा

BJP ने जारी की लोकसभा उम्मीदवारों की सूची

बीजेपी ने लोकसभा चुनाव के लिए प्रत्याशियों की 10वीं लिस्ट जारी (BJP Candidate List) कर दी है. इस लिस्ट में कई पुराने सांसदों का पत्ता बीजेपी ने काट दिया है. बीजेपी ने चंडीगढ़ से दो बार सांसद रही किरण खेर (Kiran Kher) को टिकट नहीं दिया है. इससे पहले बीजेपी ने पीलीभीत से वरुण गांधी का टिकट काटकर, जितिन प्रसाद को मैदान में उतार दिया है. 

Advertisment

बीजेपी ने 10वीं लिस्ट में यूपी (UP) के सात लोकसभा सीटों और चंडीगढ़ और आसनसोल के लिए उम्मीदवारों की घोषणा की है. इस लिस्ट में चौकाने वाली बात है कि बीजेपी ने नौ में से सात सीटों पर उम्मीदवार बदल दिए हैं. भाजपा के राष्ट्रीय महासचिव एवं मुख्यालय प्रभारी अरुण सिंह ने बीजेपी प्रत्याशियों की 10वीं लिस्ट जारी की है. 

बलिया सीट से वीरेंद्र सिंह की जगह राज्यसभा सांसद नीरज शेखर को टिकट दिया गया है. नीरज योगी सरकार में पर्यटन और संस्कृति मंत्री हैं.

मछली शहर से बीपी सरोज, और कौशाम्बी  से विनोद सोनकर को टिकट दिया है. जारी हुए 10वें लिस्ट में केवल कौशाम्बी और मछली सीट के मौजूदा उम्मीदवार ही अपना टिकट बचा सके हैं. बाकि सभी सीटों पर नये उम्मीदवार उतारे गये हैं.

Advertisment

बीजेपी ने इसबार गाजीपुर सीट से पारसनाथ राय को टिकट दिया है. गाजीपुर सीट से पिछली बार बीजेपी उम्मीदवार मनोज सिन्हा, अफजाल अंसारी से हार गये थे. अफजाल अंसारी मुख़्तार अंसारी के भाई है. अफजल अंसारी गाजीपुर सीट से समाजवादी पार्टी के टिकट पर मैदान में हैं.

मैनपुरी से जयवीर सिंह ठाकुर मैदान में हैं. पिछली बार इस सीट से बीजेपी को रघुराज सिंह शाक्य को डिंपल यादव से हार मिली थी. वहीं फूलपुर से प्रवीण पटेल और इलाहाबाद से नीरज त्रिपाठी को टिकट दिया गया है.

पवन सिंह की जगह कौन

चंडीगढ़ से मौजूदा सांसद किरण खेर की जगह इसबार संजय टंडन को अपना उम्मीदवार बनाय है. वहीं इलाहाबाद लोकसभा सीट पर बीजेपी ने रीता बहुगुणा जोशी की जगह नीरज त्रिपाठी को अपना उम्मी़दवार बनाया है.

वहीं BJP ने पश्चिम बंगाल की आसनसोल लोकसभा सीट से बाबुल सुप्रियो का टिकट काटकर भोजपुरी सुपरस्टार पवन सिंह (Pawan Singh) को उम्मीदवार बनाने की घोषणा कि थी. लेकिन पवन सिंह ने चुनाव लड़ने से इंकार कर दिया. ऐसे में भाजपा ने इस सीट से एसएस अहलूवालिया को नया उम्मीादवार बनाया है.

UP pawan singh BJP Candidate List Kiran Kher