BPSC शिक्षक भर्ती: प्रदर्शन के दौरान शिक्षक अभ्यर्थी की हालत बिगड़ी, PMCH में भर्ती कराया गया

बिहार के शिक्षक अभ्यर्थी बीते कई दिनों से शिक्षक नियुक्ति में धांधली का आरोप लगा रहे हैं. पटना के गर्दनीबाग धरना स्थल पर अभ्यर्थियों ने भूख हड़ताल की है जिसमें एक अभ्यर्थी की तबियत बिगड़ गई है.

New Update
शिक्षक अभ्यर्थी का प्रदर्शन

BPSC शिक्षक भर्ती: शिक्षक अभ्यर्थी का प्रदर्शन

2 नवंबर को नीतीश कुमार और तेजस्वी यादव ने महा कार्यक्रम कर गांधी मैदान में नवनियुक्त शिक्षकों को नियुक्ति पत्र बांटा था. 

नियुक्ति पत्र मिलने के बाद एक तरफ जहां युवा शिक्षक अपनी नौकरी की तैयारी और ट्रेनिंग में जुट गए हैं, तो वहीं दूसरी तरफ कई शिक्षक अभ्यर्थी अपनी मांगों को लेकर गर्दनीबाग धरना स्थल पर भूख हड़ताल कर रहे हैं. 

बीते कई दिनों से शिक्षक अभ्यर्थी अपनी मांगों को लेकर बीपीएससी कार्यालय के बाहर धरना दे चुके हैं. आज शिक्षक अभ्यर्थी अपनी मांगों को लेकर विधानसभा के बाहर भी प्रदर्शन करने पहुंचे थे. बीते 5 दिनों से शिक्षक अभ्यर्थी गर्दनीबाग में धरना दे रहे हैं. शनिवार से तीन शिक्षक अभ्यर्थी अपनी मांगों को लेकर भूख हड़ताल पर थे. जिसमें एक अभ्यर्थी विक्की की तबियत बिगड़ गई. शिक्षक अभ्यर्थी विक्की को आनन फानन में पीएमसीएच में भर्ती कराया गया है.

शिक्षक अभ्यर्थी की हालत बिगड़ी
शिक्षक अभ्यर्थी की हालत बिगड़ी

अभ्यर्थियों की मांग है कि शिक्षक भर्ती की दूसरी मेधा सूची जारी कर इन्हें भी नियुक्त किया जाए. इस भर्ती में पहले से ही नियोजित शिक्षकों को नियुक्ति पत्र दिया गया है. साथ ही इस भर्ती में दूसरे राज्य के लोगों को नौकरी दी गई है जिससे राज्य के कई युवा नौकरी से वंचित रह गए हैं.

BPSC TRE BPSC Teacher Recruitment Bihar NEWS