BPSC TRE 3.0 OMR आज से वेबसाइट पर होगी अपलोड, ऐसे करें चेक

BPSC आज से शिक्षक भर्ती परीक्षा के तीसरे चरण का ओएमआर अपलोड करेगा. आयोग द्वारा अगले 24 घंटे के अंदर ओएमआर शीट को वेबसाइट पर अपलोड किया जाएगा.

New Update
BPSC TRE 3.0 OMR आज से

BPSC TRE 3.0 OMR आज से

बिहार लोक सेवा आयोग(BPSC) आज से शिक्षक भर्ती परीक्षा के तीसरे चरण का ओएमआर अपलोड करेगा. BPSC द्वारा अगले 24 घंटे के अंदर ओएमआर शीट को वेबसाइट पर अपलोड किया जाएगा. जो भी उम्मीदवार इस परीक्षा में शामिल हुए है वह आज से BPSC के आधिकारिक वेबसाइट www.bpsc.bih.nic.in पर जाकर ओएमआर शीट देख सकेंगे.

BPSC की ओर से ओएमआर को स्कैनिंग करने के बाद क्रॉस चेक किया गया है. क्रमानुसार सभी केटेगरी से संबंधित उम्मीदवारों के लिए ओएमआर शीट जारी किया जाएगा. इसमें सबसे पहले आयोग कक्षा एक से पांच का ओएमआर शीट जारी करेगा. इसके बाद वेबसाइट पर छह से 8 कक्षा के शिक्षकों का ओएमआर शीट अपलोड किया जाएगा. बाद में माध्यमिक और उच्च माध्यमिक के शिक्षकों का ओएमआर शीट जारी होगा.

 चार दिनों के अंदर सभी ओएमआर शीट को वेबसाइट पर अपलोड कर दिया जाएगा. ओएमआर जारी होने के बाद परीक्षा के आंसर की को भी जारी किया जाएगा. संभवत 12 अगस्त के बाद आंसर की जारी होगी. परीक्षा का रिजल्ट 21 अगस्त तक जारी करने का लक्ष्य रखा गया है.

BPSC TRE 3.0 OMR BPSC TRE 3.0 bpsc teacher exam