BPSC TRE 3: अगले महीने होने वाली शिक्षक भर्ती परीक्षा पर रोक, गेस्ट टीचर वेटेज पर भी पटना HC ने लगाया स्टे

BPSC TRE 3: पटना हाईकोर्ट ने बीपीएससी शिक्षक भर्ती परीक्षा के तीसरे चरण पर रोक लगा दिया है. प्लस टू के गेस्ट टीचर के वेटेज देने के मामले पर भी आज कोर्ट ने स्टे लगाया है.

New Update
BPSC TRE 3.0 पेपर लीक

बीपीएससी शिक्षक भर्ती परीक्षा TRE 3.0

बिहार शिक्षक भर्ती परीक्षा 3.0(BPSC TRE 3.0) के अभ्यर्थियों की मुश्किलें खत्म नहीं हो रही है. मार्च में हुई शिक्षक भर्ती परीक्षा के पेपर लीक होने के बाद खबर आ रही थी कि अब जून में परीक्षा को लिया जाएगा. अभ्यर्थी परीक्षा की तैयारी में लगे भी थे, तब तक उनके लिए एक बड़ी खबर आज सामने आई है. पटना हाईकोर्ट ने बीपीएससी शिक्षक भर्ती परीक्षा के तीसरे चरण पर रोक लगा दिया है. पटना हाईकोर्ट ने प्लस टू के गेस्ट टीचर के वेटेज देने के मामले पर भी आज स्टे लगाया है.

पटना हाईकोर्ट ने प्लस टू के गेस्ट टीचर वाले मामले पर कहा कि प्रत्येक साल के आधार पर 5 मार्क्स और 5 साल के आधार पर अधिकतम 25 मार्क्स वेटेज दिया जाए. कोर्ट ने कहा कि पिछड़ा और अति पिछड़ा विभाग के शिक्षकों को वेटेज दिया जा रहा है. बीपीएससी के शिक्षक बहाली में इन्हें हर साल के आधार पर 5 मार्क्स का वेटेज मिल रहा है. कोर्ट ने आगे कहा कि दोनों शिक्षक हैं और दोनों पढ़ाने का काम करते हैं, ऐसे में गेस्ट टीचर को भी वेटेज मिलना चाहिए. मालूम हो कि इस पूरे मामले में गेस्ट टीचर्स ने पटना हाईकोर्ट में गुहार लगाई थी. इसके बाद शिक्षा विभाग को कोर्ट ने गेस्ट टीचर को भी वेटेज देने का आदेश दिया.

इधर बीपीएससी शिक्षक भर्ती परीक्षा के तीसरे चरण के लिए कुल 87,722 पदों पर भर्तियां निकाली गई थी. पेपर लीक होने के बाद चुनाव खत्म होने के ठीक बाद परीक्षा को लेने की बात चल रही थी. लेकिन अब इस पर विराम लग गया है. परीक्षा के लिए करीब 5 लाख अभ्यर्थियों ने फॉर्म भरा था.

BPSC TRE 3.0 paper leak BPSC TRE 3.0 exam BPSC TRE 3 Patna HC stays exam of BPSC TRE 3