BPSC TRE3.0: शिक्षक भर्ती परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड परीक्षा से 10 दिन पहले होंगे जारी, परीक्षा 19 जुलाई से

BPSC TRE3.0: बीपीएससी आयोग ने इस बार भर्ती परीक्षा के 10 दिनों पहले ही इसके एडमिट कार्ड जारी करने का ऐलान किया है. आयोग के आधिकारिक वेबसाइट से 9 जुलाई से एडमिट कार्ड को डाउनलोड किया जा सकेगा. 

New Update
शिक्षक भर्ती परीक्षा का एडमिट कार्ड

शिक्षक भर्ती परीक्षा का एडमिट कार्ड

बिहार में शिक्षक भर्ती परीक्षा(BPSC TRE 3.0) के तीसरे चरण की शुरुआत होने जा रही है. इसी महीने 19 जुलाई से शिक्षक भर्ती परीक्षा के तीसरे चरण के तहत परीक्षाएं ली जाएंगी. बीपीएससी आयोग ने इस बार भर्ती परीक्षा के 10 दिनों पहले ही इसके एडमिट कार्ड जारी करने का ऐलान किया है. बीपीएससी के आधिकारिक वेबसाइट से 9 जुलाई से एडमिट कार्ड को डाउनलोड किया जा सकेगा. 

Advertisment

एडमिट कार्ड को डाउनलोड करने के लिए उम्मीदवारों को अपने पासपोर्ट साइज फोटो को अपलोड करना होगा. 9 जुलाई से एडमिट कार्ड डाउनलोड करने के लिए उम्मीदवारों को पोर्टल पर लॉगिन कर रहा होगा. जिसके बाद 25केबी के फोटो को अपलोड करना होगा और उसके बाद एडमिट कार्ड डाउनलोड करने के लिए मौजूद हो जाएगा. इसमें परीक्षा का सेंटर कोड दिख सकेगा. केंद्र कोड के साथ जिला का नाम भी होगा. हालांकि परीक्षा केंद्र के सारे डिटेल केंद्र कोड के साथ 16 जुलाई से वेबसाइट पर मौजूद होगा.

GRvHpilboAA1UzR (1)

मालूम होगी कि बीपीएससी शिक्षक भर्ती परीक्षा के तीसरे चरण का आयोजन 19 जुलाई से 21 जुलाई तक एक शिफ्ट में आयोजित होगा. वहीं 22 जुलाई को दो शिफ्ट में इस परीक्षा को आयोजित किया जाएगा.

Advertisment

बीपीएससी ने शिक्षक भर्ती परीक्षा के पेपर लीक के बाद तीसरे चरण की परीक्षा को रद्द कर दिया था. 15 मार्च को शिक्षक भर्ती परीक्षा के तीसरे चरण का आयोजन दो शिफ्ट में राज्यभर में कराया गया था. इस दौरान हजारीबाग के होटल के कई कमरों में अभ्यर्थियों को बिठाकर प्रश्न पत्र और उत्तर रटवाया गया था. भर्ती परीक्षा के पेपर लीक के बाद बीपीएससी ने 20 मार्च को परीक्षा को रद्द करने का ऐलान किया था.

BPSC teacherexam bihar teacher exam BPSC TRE3.0