पटना जू के समय में हुआ बदलाव, 1 मार्च से शुरू होगी नई टाइमिंग

1 मार्च से पटना जू सुबह 5:00 बजे से शाम 6:00 बजे तक खुला रहेगा. पटना के सभी पार्क सुबह 5:00 बजे से शाम 8:00 बजे तक खुले रहेंगे. मौसम में बदलाव की वजह से यह फ़ैसला लिया गया है.

New Update
पटना जू की टाइमिंग में बदलाव

पटना जू की टाइमिंग में बदलाव

1 मार्च से पटना के सभी पार्क और चिड़ियाघर के खुलने और बंद होने के समय में बदलाव होने वाला है. इको पार्क सहित राजधानी पटना के 30 पार्कों के खुलने और बंद होने का समय में बदलाव हुआ है. अब पटना जू सुबह 5:00 बजे से शाम 6:00 बजे तक खुला रहेगा. पार्क में मॉर्निंग वॉक करने के लिए अब 8:00 तक का समय दिया जाएगा. 

Advertisment

पटना के सभी पार्क सुबह 5:00 बजे से शाम 8:00 बजे तक खुले रहेंगे. 

मालूम हो कि पटना के सभी पार्कों के समय में बदलाव किया गया था. ठंड के कारण जू और पार्कों में विजिटर के आने-जाने के समय में बदलाव किया था. पर्यावरण वन एवं जलवायु परिवर्तन विभाग के तरफ से संजय गांधी जैविक उद्यान (जू) में भी 1 नवंबर से फरवरी तक समय में बदलाव किया गया था. पटना जू में लोग सुबह 6:00 बजे से शाम के 5:00 बजे तक ही जा सकेंगे, जिसमें 6 से 9 मॉर्निंग वॉक का टाइम निर्धारित किया गया था. और पार्कों के खुलने का समय 5:30 बजे से शाम 7:30 बजे तक का था. 

पटना जू हर हफ्ते सोमवार को बंद रहता है. जू का टिकट प्रति व्यस्क 30 रुपए और बच्चों का टिकट 10 रुपए का होता है. नौकायन, गोल्फ कोर्ट घूमने वाले और ट्रेन की यात्रा करने वाले, मछलीघर जाने के लिए अलग से शुल्क लगता है.

Bihar patna patna zoo