दानापुर: सेप्टिक टैंक में दम घुटने से मजदूर की मौत, बिना किट के कर रहा था काम

दानापुर के तकियापुर में सेप्टिक टैंक में  सफाई के दौरान मजदूर की मौत हो गई है. गुरुवार को मजदूर को सफ़ाई करने के लिए जबरन बुलाया गया था. जिसके बाद टैंक में दम घुटने से मजदूर की मौत हो गई.

New Update
सेप्टिक टैंक में दम घुटने से मौत

सेप्टिक टैंक में दम घुटने से मौत

दानापुर थाना क्षेत्र के तकियापर चित्रकूट नगर में एक निजी घर के सेप्टिक टैंक में सफाई के दौरान मजदूर की मौत हो गई है. गुरुवार को 40 वर्षीय किशन राम एक घर में सेप्टिक टैंक की सफाई करने के लिए उतरे थे. इस दौरान किशन राम के पास किसी भी तरह का सुरक्षा उपकरण मौजूद नहीं था. 

Advertisment

मृतक किशन राम दानापुर परिषद में सरकारी सफाई कर्मी के रूप में भी कार्यरत था. मजदूर की मौत के बाद लोग मकान मालिक के ऊपर यह आरोप लगा रहे हैं कि मालिक की अनदेखी की वजह से ही मजदूर की मौत हुई है.

जहरीली गैस से दम घुटने से मौत

बताया जा रहा है कि गुरुवार को चित्रकूट नगर के रोड नंबर 9 के पास शिव कला कुंज घर के मालिक ने किशन राम को जबरदस्ती सेप्क्टिक टैंक सफाई करने के लिए बुलाया था. सफाई करने के लिए किशन राम जैसे सेप्टिक टैंक में गया तो जहरीले गैस की वजह से उसका दम घुटने लगा. जिस वक्त यह घटना हुई उस वक्त मालिक आसपास मौजूद नहीं था.

Advertisment

घटना के बाद आसपास के इलाके में सनसनी फ़ैल गई. घटना की सूचना के बाद से मृतक के परिजन और स्थानीय लोगों का जमावड़ा घर के बाहर लग गया.

घटना के बाद मृतक की पत्नी रूबी देवी और बच्चों का रो-रो कर बुरा हाल है. घटना की सूचना स्थानीय लोगों ने 112 डायल पर दी. जिसके बाद पुलिस की टीम घटनास्थल पर पहुंची और मामले की छानबीन में छूट गई है. मृतक का शव पोस्टमार्टम के लिए दानापुर अनुमंडल में भेजा गया है.

मृतक के बेटे नेहाल कुमार ने बताया कि सुबह पापा को जबरदस्ती सेप्टिक टैंक साफ़ करने के लिए बुलाया गया था. जिसके बाद 10 बजे घटना की खबर आई. 

patna septictank danapur Bihar