झारखंड में ED की बड़ी दबिश, 20 से ज्यादा जगहों पर छापेमारी, CM के करीबी भी घेरे में

सोमवार को ईडी ने राज्य में बड़ा एक्शन करते हुए करीब 20 ठिकानों पर छापा मारा है. ईडी ने सीएम हेमंत सोरेन के करीबी मंत्री मिथिलेश कुमार के करीबियों के यहां भी दबिश बनाई है.

New Update
झारखंड में ED की बड़ी दबिश

झारखंड में ED की बड़ी दबिश

झारखंड में जहां एक और विधानसभा चुनाव को लेकर हलचल तेज है, तो वहीं दूसरी ओर आज ईडी की छापेमारी देखने मिल रही है. सोमवार को ईडी ने राज्य में बड़ा एक्शन करते हुए करीब 20 ठिकानों पर छापा मारा है. ईडी की टीम सीएम हेमंत सोरेन के करीबी मंत्री मिथिलेश कुमार के करीबियों के यहां भी पहुंची है. इसके अलावा आईएएस मनीष रंजन के सरकारी आवास पर भी टीम ने अपनी दबिश बनाई है. 

खबरों के मुताबिक ईडी की यह कार्रवाई पेयजल एवं स्वच्छता विभाग द्वारा संचालित जल जीवन मिशन में कथित घोटाले से संबंधित है. इसे लेकर ही विभाग के इंजीनियरों के ठिकानों पर छापेमारी चल रही है. जल जीवन मिशन के कैशियर संतोष कुमार पर आरोप था कि उन्होंने 23 करोड़ की अवैध निकासी की थी. इसके बाद विभाग ने मामला दर्ज करवाया था, जिसमें संतोष कुमार को जेल हुई है. ईडी इसी मामले में आगे छापेमारी कर रही है. मालूम हो कि मिथिलेश कुमार हेमंत सोरेन कैबिनेट में पेयजल स्वच्छता मंत्री हैं.

मिली जानकारी के मुताबिक ईडी ने रांची और चाईबासा सहित कई जगहों पर सुबह से ही छापेमारी जारी रखी है. इनमें मनीष रंजन,  मिथिलेश ठाकुर के पीएस हरेंद्र सिंह, मंत्री के भाई विनय ठाकुर और कई विभागीय इंजीनियरों के ठिकानों पर छापेमारी चल रही है. टीम रविवार देर रात 2:30 बजे करीब चाइबास छापेमारी के लिए पहुंची थी, जिसमें सबसे पहले अमला टोला स्थित मंत्री के भाई विनय ठाकुर के आवास पर सुबह 4:00 बजे से छापेमारी शुरू हुई. इस दौरान आवासों पर पुलिस के अलावा सुरक्षा बल और एजेंसी के अफसर भी मौजूद है.

आगामी विधानसभा चुनाव के पहले ईडी की इस दबिश ने सियास गलियारे में खलबली मचा दी है. राज्य में जहां एक ओर झामुमो चुनावी तैयारियों में व्यस्त है, वहीं दूसरी ओर पार्टी के मंत्री के करीबियों पर इस तरह के छापेमारी से चुनावी टेंशन में इजाफा हो सकता है.

jharkhand news ranchi news Jharkhand ED news ED raids in Jharkhand