Gaza News: गाजा में इजरायली हवाई हमले में फिर एक स्कूल बना निशाना, 15 दिन में तीसरा बड़ा हमला, 57 लोगों की मौत

Gaza News: फिलिस्तीन के स्वास्थ्य मंत्रालय के मुताबिक इजरायल की तरफ से दक्षिण और मध्य गाजा में भीषण बमबारी की गई है, जिसमें करीब 57 फिलिस्तीनी नागरिक मारे गए हैं.

New Update
गाजा के स्कूल पर फिर हमला

गाजा के स्कूल पर फिर हमला

मंगलवार को इजरायल की ओर से एक बार फिर से गाजा के एक स्कूल पर हमला किया गया. इजरायली सेना के मुताबिक मंगलवार को गाजा पट्टी के कई इलाकों में हमास लड़ाको के साथ लड़ाई हुई. इस लड़ाई में कई लड़ाके मारे गए हैं. फिलिस्तीन के स्वास्थ्य मंत्रालय के मुताबिक इजरायल की तरफ से दक्षिण और मध्य गाजा में भीषण बमबारी की गई है, जिसमें करीब 57 फिलिस्तीनी नागरिक मारे गए हैं. यह हमला एक बार फिर से स्कूल पर किया गया, जिसमें 16 शरणार्थी भी शामिल है.

इजरायल की ओर से लगातार यह कहा जा रहा है कि वह हमास के लड़ाको को जड़ से उखाड़ने की कोशिश कर रहा है. इधर हमास की ओर से जारी बयान में कहा गया कि इसराइल इस तरीके के हमले से गाजा युद्ध विराम वार्ता को पटरी से उतारना चाहता है.

मंगलवार को इजरायली सेना के एयर स्ट्राइक में 73 से ज्यादा लोग घायल बताए जा रहे हैं. यह स्कूल भी संयुक्त राष्ट्र का था, जिसमें शरणार्थियों को रखा गया था. पिछले दो हफ्तों में इजरायल की तरफ से यह तीसरा बड़ा हमला गाजा पर किया गया है. लगातार हो रहे हैं हमलों के बाद गाजा के कई अस्पताल घायलों से भर चुके हैं. 6 जून को इजरायल की तरफ से बताया गया था कि उसने गाजा के स्कूलों पर तीन हमले किए था. जिसमें 16 लोगों की मौत हो गई थी और 75 से ज्यादा लोगों का घायल हुए थे.

इजराइल के इस हमले को संयुक्त राष्ट्र ने खतरनाक कदम बताया है. खान यूनिस को खाली करने वाले इजरायली सेना के बयान पर भी संयुक्त राष्ट्र ने कहा कि लोगों को निकालने के लिए और समय देना चाहिए.

Israel attacks on Gaza School gaza news Israel Palestine War