Haryana Election 2024: अखाड़ों से निकलीं विनेश फोगाट ने राजनीति में भी मारी बाजी, जुलाना से कांग्रेस के टिकट पर जीत का दावा

Haryana Election 2024: विनेश फोगाट के साथी पहलवान बजरंग पूनिया ने अपने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स के जरिए एक पोस्ट करते हुए विनेश फोगाट के जीत का ऐलान किया है.

New Update
जुलाना से जीती विनेश फोगाट

जुलाना से जीती विनेश फोगाट

देश की पूर्व दिग्गज महिला पहलवान विनेश फोगाट ने राजनीति में कदम रखने के साथ ही बाजी मार ली है. हरियाणा विधानसभा चुनाव 2024 में कांग्रेस के टिकट पर विनेश फोगाट को जींद जिले के जुलाना सीट से मैदान में उतर गया, जहां से उनके जीतने की खबर मिल रही है. दरअसल विनेश फोगाट के साथी पहलवान बजरंग पूनिया ने अपने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स के जरिए एक पोस्ट करते हुए विनेश फोगाट के जीत का ऐलान किया है. इधर भारत निर्वाचन आयोग की वेबसाइट के मुताबिक विनेश अभी भाजपा के उम्मीदवार योगेश कुमार से करीब 5000 वोटो से आगे हैं. इस सीट पर कांग्रेस ने विनेश फोगाट, भाजपा ने योगेश कुमार और आम आदमी पार्टी ने कविता रानी को मैदान में उतारा है. कविता रानी डब्ल्यूडब्ल्यूई की पहलवान बताई गई है.

पहलवान बजरंग पूनिया ने अपने एक पर लिखा-

मालूम हो कि 2024 पेरिस ओलंपिक में विनेश फोगाट को बड़ा झटका लगा था. दरअसल ओलंपिक में विनेश ने सभी मैचों में दमदार प्रदर्शन करते हुए फाइनल तक जगह बना ली थी, लेकिन फाइनल मुकाबला शुरू होने से पहले उनका वजन 100 किलोग्राम बढ़ गया था. जिस कारण उन्हें 50 किलोग्राम के मुकाबले से डिसक्वालीफाई कर दिया गया था. ओलंपिक से लौटने के बाद हरियाणा विधानसभा चुनाव की घोषणाओं के बीच ही विनेश फोगाट के चुनाव लड़ने की सुगबुगाहट शुरू हो गई थी, जिसे विनेश ने सच साबित करते हुए कांग्रेस पार्टी ज्वाइन कर ली थी.

Haryana Big Breaking Haryana News Haryana Election 2024 Vinesh Phogat won on Julana seat