जेडीयू प्रमुख नीतीश कुमार ने इंडिया गठबंधन से हाथ खिंचा, बैठक में नहीं होंगे शामिल

दिल्ली में 6 दिसम्बर को इंडिया गठबंधन की चौथी बैठक होने वाली है. इस बैठक में आने वाले लोकसभा चुनावों पर चर्चा होनी है, लेकिन बैठक में ग्रहण लग गया है.

New Update
नीतीश कुमार नहीं जाएंगे दिल्ली

जेडीयू प्रमुख नीतीश कुमार ने इंडिया गठबंधन से हाथ खिंचा

देश में चुनावी माहौल बिल्कुल गर्म है. पांच राज्यों के चुनाव परिणामों के बाद अब दूसरे राज्य में भी सियासी उठा पटक होने वाली है. राजनीतिक पंडितों का यह कहना है कि परिणाम जारी होने के साथ ही इंडिया गठबंधन से कई लोग अपना हाथ खींच सकते हैं. इंडिया गठबंधन में पहले भी ऐसी सुग-बुगाहट है कि सब कुछ सही नहीं चल रहा है, अब भी इस पर लगातार सवाल उठ रहे हैं.

Advertisment

इंडिया गठबंधन से सभी पार्टियों ने किया दरकिनार

दिल्ली में 6 दिसम्बर को इंडिया गठबंधन की बैठक होने वाली है. लेकिन इस बैठक में बिहार के सीएम नीतीश कुमार शामिल नहीं होंगे. कुछ दिनों से सीएम नीतीश कुमार की तबियत सही नहीं चल रही है, इसी की वजह से वह इस मीटिंग में शामिल नहीं हो पाएंगे. दिल्ली में होने वाली इंडिया गठबंधन की इस बैठक में तेजस्वी यादव और राजद सुप्रीमो लालू यादव शामिल होंगे. 

अगले साल होने वाले लोकसभा चुनाव को लेकर सभी की कोशिश अपनी सीटों पर पकड़ बनाने की है, लेकिन विपक्ष के महागठबंधन में इस तरह की खटपट से यह चर्चा है, कि कई पार्टियां अब इस गठबंधन से अपना हाथ खींच सकती है. पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी और समाजवादी पार्टी के अखिलेश यादव पहले ही इस गठबंधन से किनारा कर चुके हैं. अब इंडिया गठबंधन की इस चौथी बैठक से सीएम नीतीश ने भी किनारा कर लिया है. दिल्ली में आयोजित होने वाली है बैठक कांग्रेस के अध्यक्ष मलिक का अर्जुन खड़गे ने बुलाई है.

Bihar INDIA nitishkumar