झारखंड: सिपाही दौड़ शुरू होते ही अभ्यर्थियों की तबीयत बिगड़ी, पहले दिन 8 बेहोश

झारखंड में उत्पाद सिपाही भर्ती की दौड़ में पहले दिन ही अभ्यर्थियों की तबीयत खराब होने लगी. पहले दिन दो केन्द्रों पर 8 अभ्यर्थी दौड़ के दौरान बेहोश हो गए.

New Update
सिपाही दौड़ शुरू

सिपाही दौड़ शुरू

10 सितंबर से झारखंड में एक बार फिर उत्पाद सिपाही बहाली के लिए दौड़ शुरू हुई. मंगलवार को पलामू के चियांकी हवाई अड्डा केंद्र को छोड़कर बाकी सभी केन्द्रों पर दौड़ का आयोजन हुआ. जिसमें पहले दिन ही अभ्यर्थियों की तबीयत खराब होने लगी. पहले दिन दो केन्द्रों पर 8 अभ्यर्थी दौड़ के दौरान बेहोश हो गए. जिनमें गिरिडीह पुलिस केंद्र पर चार और साहेबगंज में जैप-9 ग्राउंड में चार अभ्यर्थी बेहोश हो गए. दौड़ में बेहोश हुए सभी अभ्यर्थियों का इलाज सदर अस्पताल में कराया जा रहा है.

इधर चान्हों थाना क्षेत्र के 26 वर्षीय सुमित उरांव को भगवान महावीर मेडिकल सुपर स्पेशलिटी अस्पताल में भर्ती कराया गया था. जिनकी हालत गंभीर बताई जा रही है. डॉक्टरों ने जानकारी दी कि उसकी किडनी खराब हो गई है. परिजनों के मुताबिक सुमित 25 अगस्त को गिरिडीह के पुलिस लाइन में उत्पाद सिपाही भर्ती की दौड़ में भाग लेने गया था. दौड़ के बाद ही सुमित की तबीयत बिगड़ गई थी. जिसके बाद घर में तीन-चार दिन तक आराम करने के बाद भी तबीयत में सुधार नहीं हुआ. तब सुमित को रांची के मेडिका अस्पताल में भर्ती कराया गया. सुमित के पिता पेशे से किसान हैं, दो भाइयों और एक बहन में सुमित बड़ा है. सरकारी नौकरी के लिए वह कई दिनों से तैयारी कर रहा था. साथ ही अपने पिता की खेती में मदद भी करता था.

मंगलवार को दौड़ में 3 हजार अभ्यर्थियों को ही बुलाया गया. दौड़ सुबह 9:00 बजे तक खत्म कर ली गई और पहली बार अभ्यर्थियों के बीच फलों का वितरण किया गया. साथ ही केन्द्रों पर मेडिकल टीम भी मुस्तैद रही.

बता दे कि झारखंड में 543 पदों पर उत्पाद सिपाही के लिए भर्ती निकाली गई है. जिसके लिए दौड़ परीक्षा का आयोजन राज्यभर के सात केन्द्रों पर कराया गया. इनमें से पलामू के चियांकी केंद्र पर पांच अभ्यर्थियों की दौड़ के बाद तबीयत बिगड़ने से मौत हो गई थी. घटना के बाद सरकार ने दौड़ को कुछ दिनों के लिए स्थगित कर दिया था. जिसके बाद यह नए नियमों के साथ इसे कल फिर से शुरू किया गया.

jharkhand constable race jharkhand news Excise constable race